वाराणसी से नरेंद्र मोदी तो चंदौली में महेंद्र नाथ पांडेय ने शानदार जीत दर्ज की

Desk JJ , May 23, 2019, 20:45 pm IST
Keywords: Varanasi Won   ChANDAULI won   Chandauli UTTARPradesh   Chandauli News   UP News   वाराणसी   
फ़ॉन्ट साइज :
वाराणसी से नरेंद्र मोदी तो चंदौली में महेंद्र नाथ पांडेय ने शानदार जीत दर्ज की

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट 4.75 लाख मतों के अंतर से जीत लिया है. मतगणना के बाद मोदी ने कुल 6,69,602 वोट हासिल किए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को 1,93,848 और कांग्रेस के अजय राय को 1,51,800 वोट मिले.

मोदी को दूसरी बार इस सीट से चुनने वाली जनता ने सबसे अधिक 63.59 प्रतिशत वोट दिए. वर्ष 2014 में मोदी ने यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. वाराणसी सीट पर मोदी के खड़े होने के कारण यहां प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई थी. इस सीट से इस साल कुल 27 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई.

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को वाराणसी जाएंगे. वहां वो बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे और साथ ही गंगा पूजा भी करेंगे.

मोदी ने 2014 के आम चुनाव में यहां से आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 37 हजार मतों से हराया था. उन्हें कुल पांच लाख 16 हजार 593 वोट मिले थे. वाराणसी में बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र मोदी का मुकाबला सपा की शालिनी यादव और कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय से है.

वाराणसी में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान अंतिम चरण में 19 मई को हुआ था. मोदी के रोड शो के दौरान मंदिरों के इस शहर में हजारों की भीड़ सड़कों पर उमड़ पड़ी थी. अमित शाह, पीयूष गोयल, सुषमा स्वराज और योगी आदित्यनाथ ने भी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया था. विपक्षी दलों की तरफ से प्रियंका गांधी के अलावा राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती ने भी रोड शो किए थे.

चंदौली लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने जीत हासिल की है उनकी जीत के बाद समाजवादी पार्टी और बसपा के महा गठबंधन के उम्मीदवार डॉ चंद्र संजय चौहान ने उन्हें जीत की बधाई दी और अपनी हार स्वीकार करते हुए चंदौली उनकी जीत के बाद समाजवादी पार्टी और बसपा के महा गठबंधन के उम्मीदवार डॉ चंद्र संजय चौहान ने उन्हें जीत की बधाई दी और अपनी हार स्वीकार करते हुए चंदौली की जनता का आभार जताया.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack