Wednesday, 20 June 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 
सबकी पुकार जय श्री राम, भक्ति गीत जनता जनार्दन ब्यूरो संवाददाता ,  Jun 07, 2018

रंगकला फ़िल्म प्राइवेट लिमिटेड के बैनर्स तले सतेंद्र गुप्ता की आवाज में सुनें भोजपुरी भक्ति गीत, जिसका नाम है 'सबकी पुकार जय श्री राम'.
वाराणसी पुल हादसे के शिकार लोगों को भोजपुरी गायक की श्रद्धांजलि जनता जनार्दन ब्यूरो संवाददाता ,  May 22, 2018

'लागल कलंक हमरा काशी प' गाकर भोजपुरी गायक ने वाराणसी हादसे के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि दी है. 'प्रवेश कुमार प्यारा' हमेशा ही तात्कालिक विषयों पर गीत बनाने के लिए मशहूर रहे हैं, पर उन्हें नहीं पता था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब उन्हें अपने गांव-जवार के लोगों को असमय इस रूप में याद करना होगा.
रामनवमी पर विशेष भोजपुरी गाना जय श्री राम अमिय पाण्डेय ,  Mar 24, 2018

भोजपुरी गायक प्रवेश कुमार प्यारा कोई मौका नहीं छोड़ते. रामनवमी के पावन मौके पर उन्होंने एक विशेष गाना जय 'श्री राम' को सुरों से सजाया है. प्रवेश कुमार प्यारा के आवाज़ की गूंज से समूचा इलाका भक्तिमय हो गया है.
चल मइया सीहरी धाम, देवी गीत ऑडियो अमिय पाण्डेय ,  Mar 17, 2018

रंगकला फ़िल्म प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सुरों में सजा कर बाजार में लाए गए भोजपुरी देवी गीत 'चल मइया सीहरी धाम' ने इस समय पूर्वांचल में धूम मचा रखी है.
मैथिली पुस्तक अहिवातक पातिल का ऑडियो टीजर जारी मनोज पाठक ,  Jan 22, 2018

वसंत पंचमी के अवसर पर आज नयी दिल्ली में मैथिली पुस्तक अहिवातक पातिल का ऑडियो टीजर जारी किया गया । अहिवातक पातिल दरअसल एक मिटटी के घड़े जैसा बर्तन होता है जिसके अंदर दीया जलाकर रखा जाता है । इस दीये की जोत बुझ नहीं पाये इसका खास ध्यान रखना पडता है । इसका इस्तेमाल नवविवाहित दंपत्ति के कोहबर कक्ष में होता है । मैथिल समाज विशेष रूप से ब्राहण समुदाय के लोगों में विवाह के अवसर पर अहिबातक पातिल का उपयोग होता है । दांपत्य जीवन के आरंभ में वैदिक कालीन अग्नि पूजा और अग्नि रक्षा की याद इस परंपरा में छिपी हुई है ।
कान है तो सोने के जेवर नहीं, जेवर हैं तो कान नहीं, वसंत पंचमी २०१८ मुस्कान मेल मनोज पाठक ,  Jan 22, 2018

कान है तो सोने के जेवर नहीं, जेवर हैं तो कान नहीं, वसंत पंचमी २०१८ मुस्कान मेल
मकर संक्राति पर सूरज देव हुए उत्तरायण, मुस्कान मेल की समाधि हुई भंग मनोज पाठक ,  Jan 14, 2018

मुस्कान मेल एक बार फिर से लौटने की तैयारी में है । जिन उद्देश्यों के लिये मौन व्रत और समाधि ली वे अब पूर्णता की ओर हैं तो मुस्कान मेल ने अपने आगमन की घोषणा की है । आप भी सुनें दूसरों को भी सुनायें । मनोज पाठक की ओर से मकर संक्राति पर शुभकामना मुस्कान मेल के सभी शुभचिंतकों के प्रति आभार और आश्वासन की जल्दी ही नियमित सेवा पुनः शुरु होगी ।
मुस्कान मेल पैग़ामः पौष पूर्णिमा पर नवल वर्ष 2018 की हार्दिक मंगल कामना मनोज पाठक ,  Jan 04, 2018

यह कविता नव वर्ष के आगमन पर लिखी गई. इसका उद्देश्य आप सब पाठकों को नव वर्ष की शुभकामना देना है. कृपया सुनें और गुनगुनाएं
आज की कविता ने व्रत रखा पहला-पहला नवरातों का शशिपाल शर्मा 'बालमित्र' ,  Sep 22, 2017

प्रख्यात संस्कृत विद्वान पंडित शशिपाल शर्मा बालमित्र केवल भारतीय संस्कृति, अध्यात्म, काल खंड और सनातन परंपरा के अग्रणी सचेता ही नहीं उम्दा रचनाकार भी हैं . आज का सुभाषित के साथ आप उनकी रचना भी प्रतिदिन सुनते हैं. प्रस्तुत है उनकी कविता उन्हीं के लयबद्ध ऑडियो के साथः
आज का पंचांग, इतिहास, आज का नवरात्र मंत्र और सुभाषित- दधाना करपद्माभ्याम् पंडित शशिपाल शर्मा 'बालमित्र' ,  Sep 22, 2017

भारतीय संस्कृति, अध्यात्म, काल खंड और सनातन परंपरा के अग्रणी सचेता प्रख्यात संस्कृत विद्वान पंडित शशिपाल शर्मा बालमित्र द्वारा संकलित दैनिक पंचांग, आज की वाणी, इतिहास में आज का दिन और उनकी सुमधुर आवाज में आज का सुभाषित, दधाना करपद्माभ्याम्, अक्षमालाकमण्डलू
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल