Wednesday, 03 March 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एफडीआई पर सपा अपना रूख स्पष्ट करे: दीक्षित

अशोक मिश्र , Nov 19, 2012, 16:41 pm IST
Keywords: FDI   BJP   Sapa   Hridaynarayn Dixit   inflation   एफडीआई   भाजपा   सापा   हृदयनारायण दीक्षित   महंगाई   
फ़ॉन्ट साइज :
एफडीआई पर सपा अपना रूख स्पष्ट करे:  दीक्षित लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर सपा से अपना रूख स्पष्ट करने की अपील की। प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सपा ने खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को गलत बताया है लेकिन सपा संसद में इसके खिलाफ वोट करने पर तैयार नहीं है। मुख्यमंत्री का उक्त विषयक बयान यही बता रहा है कि सपा एफडीआई का विरोध करती रहेगी लेकिन संसद में सरकार का समर्थन भी जारी रखेगी।

दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का खुला विरोध किया है। इस विरोध को वास्तविक परिणिति तक पहुंचाने के लिए सदन में इसके खिलाफ मतदान भी जरूरी है। सपा का विरोध फर्जी है। महंगाई के सवाल पर भी सपा ने यहां प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किए थे और सदन में सरकार का समर्थन किया था। प्रदेश में विरोध और संसद में समर्थन सपा की स्थायी नीति है।

दीक्षित ने कहा कि सपा और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। एक तरफ सपा दिखाने के लिये एफडीआई का विरोध कर रही है। वहीं दूसरी तरफ संसद में केन्द्र सरकार के साथ खड़ी है। सपा का यह चरित्र जनता के सामने आ चुका है। यूपी में विरोध, दिल्ली में साथ देने की सपा की नीति का खुलासा भी चुका है।

भाजपा ने की सात निर्वाचित जिलाध्यक्षों की घोषणा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश चुनाव अधिकारी स्वतंत्र देव सिंह ने आज सात निर्वाचित जिलाध्यक्षों की घोषणा की। उक्त जानकारी प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने देते हुए बताया कि महोबा - चक्रपाणि त्रिपाठी, चंदौली - सर्वेश कुशवाहा, हरदोई - राजीव रंजन मिश्र, हमीरपुर - मनोज गुप्ता, गोरखपुर महानगर - डा धर्मेन्द्र सिंह, लखीमपुर - विनोद मिश्र तथा गाजीपुर - कृष्ण बिहारी राय को निर्वाचित किया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 56 जिलों के अध्यक्षों का निर्वाचन हो चुका है।

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack