Sunday, 23 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

निर्भया की मां ने कहा- ऐसी सलाह देने वाली इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं?

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 18, 2020, 12:30 pm IST
Keywords: Nirbhya Verdict   Nirbhya Case   Nirbhya Rape Case   Nirbhya Mother   Nirbhya Anty Advocate   सजा   निर्भया   
फ़ॉन्ट साइज :
निर्भया की मां ने कहा- ऐसी सलाह देने वाली इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं?

दिल्ली: वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां से अपील की है कि वह सोनिया गांधी की तरह निर्भया के दोषियों को माफ कर दें. इसपर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि ऐसी सलाह देने वाली इंदिया जयसिंह कौन होती हैं? जबकि पूरा देश दोषियों को फांसी देने के पक्ष में है. इससे पहले निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों पर राजनीति से परेशान परिवार का दर्द फूटा था.  निर्भया की मां ने कहा था कि मेरी बच्ची की मौत पर खिलवाड़ क्यों हो रहा है.

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट किया था, "मैं आशा देवी का दर्द पूरी तरह से समझती हूं. फिर भी मैं उनसे अपील करती हूं कि वह सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करें, जिन्‍होंने नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह उनके लिए मृत्युदंड नहीं चाहतीं. हम आपके साथ हैं, पर मृत्‍युदंड के खिलाफ हैं."

बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया है. अब निर्भया के चारों दोषियों पवन गुप्त, विनय शर्मा, मुकेश और अक्षय सिंह को 1 फरवरी को फांसी दी जाएगी. 1 फरवरी को सुबह छह बजे फांसी होगी. हालांकि इसे फाइनल तारीख नहीं माना जा सकता है. अगर किसी भी एक पक्ष की दया याचिका पेंडिंग रहती है तो चारो दोषियों को फांसी नहीं हो सकती है.

इससे पहले 7 जनवरी 2020 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों की डेथ वारंट जारी की. 22 जनवरी 2020 को सुबह सात बजे चारों दोषियों को फांसी देने का आदेश सुनाया था. दोषियों को बाकी बचे विकल्पों के इस्तेमाल के लिए कोर्ट ने 14 दिनों का वक्त दिया था.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack