Wednesday, 18 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चुनाव के दिन मोदी की केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा पर ममता ने उठाए सवाल

जनता जनार्दन संवाददाता , May 19, 2019, 16:14 pm IST
Keywords: modi Govt   Kedarnath   Modi In Kedarnath   Modi In Badrinath   Badrinath Me Modi   Kedarnath Me Modi   केदारनाथ   लोकसभा चुनाव   बद्रीनाथ  
फ़ॉन्ट साइज :
चुनाव के दिन मोदी की केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा पर ममता ने उठाए सवाल

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा पर हैं. पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर अब ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. टीएमसी का कहना है कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बावजूद पीएम मोदी का केदारनाथ का कार्यक्रम लगातार टीवी पर दिखाया जा रहा है जो कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. इसपर तुरंत रोक लगनी चाहिए.

टीएमसी का मोदी पर वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश का आरोप 

चुनाव आयोग को लिखी अपनी शिकायत में टीएमसी ने कहा है, ‘’केदारनाथ जाकर पीएम मोदी वहां विकास परियोजनाओं का जायजा भी ले रहे हैं.’’ टीएमसी ने मोदी पर वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश का भी आरोप लगाया है. टीएमसी ने कहा है, ‘’मोदी-मोदी नारों के के जरिए वोटिंग के बीच वोटरों पर असर डालने की कोशिश हो रही है.’’ टीएमसी ने चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि इस तरह का चुनाव प्रचार नैतिकता के खिलाफ है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में आज 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साधना में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी आज सुबह केदरानाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद ब्रदीनाथ गए और वहां पूजा की. कल उन्होंने केदारनाथ जाकर पूजा और गुफा में तपस्या की थी. इसी को लेकर टीएमसी ने चुनाव आय़ोग से उनकी शिकायत की है.

पीएमओ ने यात्रा के लिए EC का रुख पूछा था

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की अनुमति दी थी, साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर निर्वाचन आयोग का रुख पूछा था.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack