Wednesday, 05 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

क्या बिहार विधानसभा चुनाव में NDA में बनी रहेगी एलजेपी?

क्या बिहार विधानसभा चुनाव में NDA में बनी रहेगी एलजेपी?

दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर चिराग पासवान जो भी फ़ैसला करेंगे वो उनके साथ हैं. रामविलास पासवान का बयान ऐसे समय में आया है जब चिराग पासवान और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है और एलजेपी के एनडीए में बने रहने को लेकर कयास लगने लगे हैं.


इस सवाल का रामविलास पासवान ने क्या दिया जवाब?


एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए रामविलास पासवान से सवाल पूछा गया था कि क्या उनकी पार्टी बिहार चुनाव तक एनडीए में बनी रहेगी. इस सवाल पर रामविलास पासवान ने जो जवाब दिया उससे कई और सवाल खड़े हो गए. पासवान ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष होने के नाते चिराग पासवान फ़ैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं और उन्हें किसी वटवृक्ष की ज़रूरत नहीं है.  उन्होंने ये भी कहा कि हर बाप चाहता है कि उसके बच्चे उसके आगे जाएं. उन्होंने कहा कि अब पार्टी की कमान पूरी तरह से चिराग पासवान के पास है और उनका पार्टी के फैसलों में अब कोई हस्तक्षेप नहीं होता है.


रामविलास पासवान एनडीए की केंद्र सरकार में मंत्री हैं. ऐसे में अगर एलजेपी एनडीए से बाहर आती है तो उनके भविष्य को लेकर भी अटकलें लग रही हैं. अपने मंत्री पद के सवाल पर रामविलास पासवान ने कहा कि वो पहले भी चिराग पासवान को ही मंत्री बनाना चाहते थे.


हालांकि रामविलास पासवान ने ये भी कहा कि एक मंत्री होने के नाते पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता है क्योंकि वो उनके नेता हैं. पीएम की तारीफ़ करते हुए पासवान ने कहा कि 81 करोड़ ग़रीब आज पीएम के साथ हैं क्योंकि वो उन्हें मुफ़्त अनाज दे रहे हैं.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack