जम्मू के सुंजवां में एनकाउंटर, सेना के एक जवान शहीद और आठ ज़ख्मी

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 22, 2022, 9:57 am IST
Keywords: Jammu and Kashmir   errorists killed   Army and ParaMilitary   Army Martyred In Jammu   Jammu News   सुंजवां   एनकाउंटर  
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू के सुंजवां में एनकाउंटर, सेना के एक जवान शहीद और आठ ज़ख्मी

जम्मू: जम्मू के बाहरी इलाके में शुक्रवार तड़के सेना के शिविर के समीप एक इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान बलिदान हो गया और आठ दूसरे घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सुंजवां में मुठभेड़ ऐसे वक्त में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले में प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर दो दिन पहले से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इलाके में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान की मौत हो गई अब चत आठ ज़ख्मी हुए हैं. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ अभी चल रही है.

अधिकारियों ने बताया कि सुंजवां सैन्य अड्डे से सटे एक इलाके में कम से कम दो सशस्त्र आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान चलाया गया. ये आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े बताए जाते हैं और इनकी शहर में एक बड़ा हमला करने की योजना थी. 

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका और तलाश दल पर गोलियां चलाई. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त सैन्य टुकड़ियों को इलाके में भेजा गया है और आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए अभियान चल रहा है. जेईएम के तीन आतंकवादी 10 फरवरी 2018 को सुंजवां सैन्य शिविर में घुस गए थे और इसके बाद मुठभेड़ में छह जवान समेत सात लोग मारे गए थे. तीनों आतंकवादी भी मार गिराए गए थे.

गौरतलब है कि 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री का यहां से 17 किलोमीटर दूर पाली गांव में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है. यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर में पहला दौरा है. उन्होंने जम्मू मंडल के राजौरी में 27 अक्टूबर 2019 को और नौशेरा सेक्टर में तीन नवंबर 2021 को सेना के जवानों के साथ दिवाली मनायी थी.

अन्य आतंकवाद लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल