Sunday, 15 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाराष्ट्र: बड़े उलटफेर के बाद कांग्रेस खेमे में हलचल

महाराष्ट्र: बड़े उलटफेर के बाद कांग्रेस खेमे में हलचल

मुंबई: महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर होने के बाद कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक न टूट जाएं. सूत्रों के मुताबिक अब कांग्रेस महाराष्ट्र के अपने विधायकों को राज्य से बाहर भेजने की योजना बना रही है. खास बात ये है कि अपने विधायकों को कांग्रेस शासित राज्य में भेज सकती है.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 44 सीटें जीती हैं. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने के आखिरी चरण तक पहुंच ही चुके थे कि आज अजित पवार की मदद से देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. ये सब इतने गोपणीय तरीके से हुआ कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी इसकी भनक तक नहीं लगी. अजित पवार के इस कदम के बाद शरद पवार ने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उधर आज मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और वे बीजेपी को हराने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस, एनीसीपी और शिवसेना मिलकर पूरी कोशिश करेगी कि राज्य में बीजेपी की सरकार न बनें.

एनसीपी के वे विधायक जो राजभवन गए थे और वापस आ गए

शरद पवार ने कहा कि 10 से 12 विधायक अजित पवार के साथ राजभवन गए थे. इसमें से पांच वापस आ गए हैं. इनमें सुनील शेळके, संदीप क्षीरसागर, राजेंद्र शिंगणे, नरहरी झिरवळ, बाबासाहेब पाटिल, अनिल पाटिल, सुनील भुसारा, माणिकराव कोकाटे, दिलीप बनकर, सुनील टिंगल और दौलत दरोडा शामिल हैं.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack