साक्षात्कार: अमिय पाण्डेय के साथ प्रवेश कुमार 'प्यारा' युवा फिल्म लेखक

साक्षात्कार: अमिय पाण्डेय के साथ प्रवेश कुमार 'प्यारा' युवा फिल्म लेखक
वाराणसी: फ़िल्मी जगत के चमकते हुए सितारे युवा लेखक प्रवेश कुमार प्यारा के बारे में आज हम जनता जनार्दन न्यूज़ वेबसाइट मीडिया के पाठकों को बतलाने जा रहे हैं. प्रवेश कुमार 'प्यारा'  का यह साक्षात्कार फ़ोन द्वारा लिया है हमारे चंदौली और वाराणसी के सीनियर संवाददाता अमिय पाण्डेय ने. प्रस्तुत है अमिय के साथ प्रवेश कुमार प्यारा जनता जनार्दन मीडिया से हुई बातचीत के अंश :
 
प्रवेश कुमार 'प्यारा' जी आपका स्वागत है. ड्रीम प्रेस कंसल्टेंट लिमिटेड समूह की तेजी से बढ़ती हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट www.jantajanardan.com, 'समय के साथ सबसे आगे' मीडिया प्लेटफार्म पर 
 
जी बहुत बहुत धन्यवाद और आपके मीडिया समूह को भी धन्यवाद.

प्रवेश जी साक्षात्कार शुरू होने से पहले आप हमारे पाठकों को अपने बारे में कुछ बतलाएं?

जी मैं भारत देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के गृह जनपद चंदौली के थाना इलिया के सिहर गावँ का रहने वाला हूँ और पास में ही राजनाथ सिंह का भी कुछ दूरी पर गावँ भभौरा है. हमारे गावँ में माँ सिहोरिया देवी हैं जो काफी प्रसिद्द हैं. यहां जनपद चंदौली सहित आसपास के लोग भी आते हैं. आज मैने जो भी नाम कमाया है वह माँ सिहोरिया देवी के आशीर्वाद से है.
 
आप एक फ़िल्मी लेखक हो, जो भोजपुरी के साथ-साथ में हिंदी में भी निरन्तर लिखते रहते हैं. साथ ही आपके द्वारा लिखे गए गीत पर भोजपुरी एल्बम भी बने और छा गए. ऐसा कैसे हुआ?

जी बिल्कुल आपने सही सुना है. भैया आपको बता दूँ कि मै ग्रेजुएट हूँ. 2005 से मैं गीत कहानी लिख रहा हूँ . कई जगह गया लेकिन सेटल नहीं हो पाया. फिर मेरी मुलाकात 2016 में रंगकला फिल्म लिमिटेड के ऑनर मनोज सिंह भैया से हुयी, तो उन्होंने पहली ही मुलाकात में मेरे अंदर छिपी प्रतिभा को पहचाना और मुझे परमानेंट कंपनी में जगह दे दी. आज मै खुश हूँ और रंगकला फिल्म लिमिटेड के बैनर तले जितनी भी मूवी, भोजपुरी मूवी, हिंदी मूवी जितने भी एल्बम बनते हैं, उसमे गीत लिखता हूँ. यह बहुत बड़ा योगदान है रंगकला फिल्म का मेरे जीवन मे-
 
प्रवेश कुमार 'प्यारा' जी आपके द्वारा लिखे गए गीतों को अब तक किन-किन से गायकों ने गाया है?

जी सर आपको बता दूँ कि मेरे द्वारा लिखे गए गीत जो रंगकला फिल्म प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले लिखा हूँ उसमें मो. अजीज, साधना सरगम, राम शंकर, इन्दु सोनाली, सुप्रिया जोशी, इन्द्राणी शर्मा, अनीता सिंह, समर सिंह, वर्षा कश्यप, हंसराज यादव और दिनेश कुमार जौनपुरी नामक भोजपुरी गायकों ने गाया हैं.

आपका नाम प्रवेश कुमार तो ठीक है, यह अंतिम में 'प्यारा' क्यों?

भैया मै जिला चंदौली का दुलारा हूँ, इसलिए प्रवेश कुमार प्यारा हूँ और प्यार से लोग मुझे इसी नाम से पुकारते हैं/ बुलाते हैं.
 
प्रवेश कुमार 'प्यारा' जी, आप रंगकला फिल्म के बैनर तले बनी उस खास मूवी/फिल्म के बारे में हमारे  पाठकों को बतलाईए जो हिट साबित हुयी हों या जिसकी कहानी रोचक हो?

जी हमारे रंगकला फिल्म लिमिटेड के बैनर तले जो फिल्म थी, उसकी एक फिल्म का मैं जिक्र करना चाहता हूँ जिसका नाम है प्रेमी नं.१. इस फिल्म की कहानी आज के नवयुवको के अधूरी प्रेम कहानी पर है कि प्यार होता तो सही लड़की से है. मगर प्यार किसी और से और शादी किसी और से हो जाती है, इसमें हमारे द्वारा लिखा गया गीत बहुत ही साफ़ सुथरे व मधुर हैं. इसको सजाया है अपने स्वरों से समर सिंह, अनीता सिंह, हंसराज यादव, विवेक राज व विनोद आनंद ने. यह अच्छा गीत है जो हमारे दर्शको को बेहद पसंद भी है.
 
तो यह रहा प्रवेश कुमार प्यारा से बातचीत के कुछ अंश. जल्द ही यह अगली फिल्म मनोज सिंह के साथ मिलकर बनायेगे जिसका आप पाठको को रिव्यु जनता जनार्दन मीडिया न्यूज़ वेबसाइट पर देखने पढ़ने को मिलेगा साथ ही the blame aanch की शूटिंग 15 जुलाई से शुरू होने जा रही जो रंगकला फिल्म के बैनर तले मनोज सिंह के निर्देशन में बनेगी।
 
बहुत बहुत शुभकामनाएं प्रवेश कुमार प्यारा जी. हमारे साथ खास बातचीत के लिए. आप ऐसे ही आगे बढ़ते रहिये हमारी तरफ से आपको बहुत बहुत बधाई. आपके पूरी टीम को भी. धन्यवाद 
 
जी भैया आपको भी धन्यवाद। 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल