Saturday, 23 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी चुनावी रणनीति बनानी शुरू कर दी

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 12, 2021, 13:23 pm IST
Keywords: Congress Party Priyanka   Priyanka Gandhi   Congress   Congress   UP Congress   Mission 2022   BJP   Election 2022  
फ़ॉन्ट साइज :
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी चुनावी रणनीति बनानी शुरू कर दी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के यूपी प्रवास के तीसरे शनिवार को भी मिशन 2022 (Mission 2022) को लेकर बैठकों का दौर जारी रहा. प्रियंका ने शनिवार को 4 जोन के पदाधिकारियों साथ बैठक की. कुल 2 दिनों में प्रियंका ने जिला एवं शहर अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्षों से एक-एक कर रिपोर्ट ली. प्रियंका वैसे तो गुरुवार को ही लखनऊ आ गयी थी, लेकिन बैठकों का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हुआ. दो दिनों में प्रियंका की अध्यक्षता में प्रदेश के 831 ब्लाक, 2614 वार्ड और 8134 न्यायपंचायत की रिपोर्ट पर मंथन किया गया.

टिकट बंटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका होगी: प्रियंका

पार्टी प्रवक्ता डॉ. उमाशंकर पांडेय ने बताया कि, पश्चिमी जोन के 96 ब्लाकों की 874 न्याय पंचायत, रूहेलखण्ड जोन की 85 ब्लाकों के 823 न्यायपंचायतों, पूर्वांचल के 97 ब्लाकों की 975 न्यायपंचायत और अवध के 133 ब्लाकों की 1330 न्याय पंचायतों पर महासचिव प्रियंका गांधी ने रिपोर्ट ली. इन बैठकों में प्रियंका ने कहा कि, आगामी चुनाव में टिकट बटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा कि, चुनाव करीब हैं, दिन रात मेहनत करें. प्रियंका ने जोनवार समीक्षा के दौरान पदाधिकारियों से आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया. उन्होने कहा कि, संगठन का काम अब आखिरी चरण में पहुंच चुका है.

831 ब्लाक, 2614 वार्ड और 8134 न्याय पंचायत की समीक्षा

4 कार्यकारी अध्यक्ष बनाने पर भी चर्चा: सूत्र

वहीं, सूत्रों की माने तो इन बैठकों में ये भी चर्चा हुई कि, प्रदेश में पार्टी 4 कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करेगी. इनकी नियुक्ति जातिगत समीकरण ध्यान में रखते हुए करने पर चर्चा हुई. कांग्रेस ये प्रयोग महाराष्ट्र, बिहार समेत कई राज्यों में कर चुकी है. हालांकि, पार्टी के लोग अभी इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. अभी पार्टी इसके अन्य पहलुओं पर विचार कर रही है.

लखीमपुर की ऋतु सिंह ने प्रियंका की मौजूदगी में ली सदस्यता

वहीं, शनिवार को लखीमपुर की ऋतु सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ली। ये वही ऋतु सिंह है जो पंचायत चुनाव में सपा की ब्लाक प्रमुख उम्मीदवार थी और हिंसा का शिकार हुई थीं. चुनाव के दौरान जब ऋतु नामांकन के लिए जा रही थी तो उसके साथ अभद्रता की गई थी. जुलाई में जब प्रियंका लखनऊ आयी थी तो ऋतु से मिलने लखीमपुर गयी थीं. ऋतु ने प्रियंका गांधी की उपस्थिति में सदस्यता ली.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल