Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी में कौन है बेहतर?

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 30, 2021, 21:13 pm IST
Keywords: West Bengal   Suvendu Adhikari Mukul Rai   Bengal Election 2021  
फ़ॉन्ट साइज :
मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी में कौन है बेहतर?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी पर हमलावर हैं. उन्होंने आज नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अधिकारी पर गद्दारी करने का आरोप लगाया. इसी दौरान ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय को शुभेंदु अधिकारी से बेहतर बताया.

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा, ''मुकुल रॉय कंचनपारा में रहते हैं लेकिन उन्हें कृष्णानगर भेजा गया. शुभेंदु अधिकारी की तुलना में मुकुल अच्छे हैं. उन्होंने (मुकुल रॉय) अपनी पसंद से राजनीतिक पार्टी बदली.''

बता दें कि मुकुल रॉय नवंबर 2017 में ममता बनर्जी से नाराज होकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने उनके बेटे शुभ्रांशु को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया है.

ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. पार्टी ने उन्हें नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है. ममता भी अधिकारी की चुनौती को स्वीकार करते हुए नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ रही हैं.

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए एक अप्रैल को 30 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. नंदीग्राम में भी एक अप्रैल को ही वोटिंग होगी. इस चरण में 75,94,549 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे और 171 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य तय करेंगे. दूसरे चरण में 10,620 मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जाएंगे.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack