Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आम आदमी को महंगाई का झटका, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतें बढ़ी

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 04, 2021, 14:21 pm IST
Keywords: HP Gas   HP   Cooking Gas Cylinder   Indane Gas  
फ़ॉन्ट साइज :
आम आदमी को महंगाई का झटका, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतें बढ़ी

दिल्लीः केंद्र सरकार ने आम आदमी को महंगाई का एक और झटका दिया है. तेल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के बीच सरकार ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा कर दिया है. सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर पर 25 रूपये की बढ़ोतरी की है तो वहीं कॉमर्सियल सिलेंडरों के दाम 6 रूपये घटाए गए हैं. नई दरें आज से ही लागू होगी. दाम बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश के आगरा में 14 किलोग्राम घरेलू गैस रिलेंडर के दाम 732 रूपया हो गया है जबकि पहले इसकी कीमत 707 रूपये थी. वहीं पटना में इसी सिलेंडर के दाम अब 817.50 रुपया हो गया है.

इससे पहले तेल कंपनियों ने 1 फरवरी को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (19किलो) के दाम 190 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए थे. जिस दिन कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे उस दिन घरेलू सिलेंडरों के दाम में कोई छेड़-छाड़ नहीं की गई थी.

दिसंबर में दो बार बढ़े थे कीमत

बता दें कि दिसंबर में तेल कंपनी ने घरेलू रसोई गैस के दाम दो बार बढ़ाए थे. कंपनी ने पहले 2 दिसंबर को 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी, इसके बाद फिर से 15 दिसंबर को 50 रुपये फिर बढ़ाए गए थे.

अब एलपीजी सिलिंडर को रीफिल या बुकिंग महज एक मिस्ड कॉल देकर किया जा सकता है. तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने अपने एलपीजी ग्राहकों को सिलिंडर भराने के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू कर दी है. अब देश में कहीं से भी एक मिस्ड कॉल कर सिलेंडर रीफिल करा सकते हैं. गैस रीफिल करने के लिए कस्टमर फोन नंबर 8454 955 555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं.

अन्य व्यापार लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack