Tuesday, 19 January 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू कश्मीर में पहली बार होगा जिला विकास परिषद का चुनाव

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 04, 2020, 20:28 pm IST
Keywords: Jammu Kahmir   Jammu   India   Ajit Doval   श्रीनगर   जम्मू-कश्मीर   अजीत डोभाल   Jammu Election  
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू कश्मीर में पहली बार होगा जिला विकास परिषद का चुनाव

जम्मू: कड़ी सुरक्षा बे बीच जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार 28 नवंबर से जिला विकास परिषद के चुनाव कराए जाएंगे. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद प्रदेश में पिछले 70 सालों से रह रहे पश्चिमी पाकिस्तानी रिफ्यूजी प्रदेश के किसी चुनाव में पहली बार वोट देंगे.


बुधवार को जम्मू में प्रदेश के चुनाव आयुक्त केके शर्मा, मुख्य चुनाव अधिकारी हिरदेश कुमार सिंह और जम्मू के आईजी मुकेश सिंह इस बाबत जानकारी दी. के के शर्मा के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार ज़िला विकास परिषद के चुनाव होंगे. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में पंचायत हलका की चुनाव सूची का इस्तेमाल किया जाएगा.


केके शर्मा ने कहा, ''प्रदेश में यह चुनाव 8 चरणों में कराए जाएंगे और इसकी शुरुआत 28 नवंबर से होगी. इसके बाद 1 दिसंबर, 4 दिसंबर, 7 दिसंबर, 10 दिसंबर, 13 दिसंबर, 16 दिसंबर और 19 दिसंबर को इन चुनावों के लिए वोटिंग होगी.''


शर्मा ने कहा कि विकास परिषद का कार्यकाल पांच साल के लिए होगा. मुख्य चुनाव आयुक्तत ने कहा कि यह पहला मौका होगा जब प्रदेश में पिछले 70 सालों से रह रहे पश्चिमी पाकिस्तानी रिफ्यूजी प्रदेश के किसी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.


केके शर्मा ने कहा कि इन चुनावों के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने प्रदेश की सुरक्षा की स्थिति का आकलन करने के बाद इन चुनाव को हरी झंडी दी है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि इन चुनाव के लिए सुरक्षा के लिए जरूरी सभी कदम उठाए गए हैं.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack