राष्ट्रपति ट्रंप कार्यक्रम: इस लिस्ट से कटा केजरीवाल का नाम

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 22, 2020, 16:48 pm IST
Keywords: Trump   Trump India   Trump President   राष्ट्रपति ट्रंप   डोनाल्ड ट्रंप   ट्रंप दिल्ली   ट्रंप परिवार  
फ़ॉन्ट साइज :
राष्ट्रपति ट्रंप कार्यक्रम: इस लिस्ट से कटा केजरीवाल का नाम

दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर बड़ी खबर है. राष्पति ट्रंप अपने दौरे पर किसी मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाएंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा नहीं जाएंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रोड शो का हिस्सा नहीं होंगे और दिल्ली में जब ट्रंप स्कूलों को देखने जाएंगे तो वहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नहीं होंगे.

बता दें कि मेलानिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे के लिए अरविंद केजरीवाल या शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को ना बुलाए जाने पर सवाल उठ रहे थे. इसी के बाद सूत्रों की ओर से स्पष्टीकरम दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक ऐसी कोई परंपरा नहीं है कि मुख्यमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ अपने अलग कार्यक्रम करें. राष्ट्रपति ओबामा के दौरे के वक्त भी इस तरह का कोई आयोजन नहीं किया गया था. वहीं स्कूल में मेलानिया ट्रंप के दौरे को लेकर सूत्रों ने बताया कि यह कार्यक्रम भारत सरकार नहीं बल्कि अमेरिकी दूतावास की ओर से आयोजित किया जा रहा है.


राष्ट्रपति ट्रंप के साथ ताज महल देखने नहीं जाएंगे पीएम मोदी- सूत्र
विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने इस बात का दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को ताज महल दिखाने नहीं जाएंगे. हालांकि, विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया, ''हमने राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा के संबंध में आगरा में पीएम की उपस्थिति से जुड़ी खबरें देखी हैं. अभी इस विषय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. हां, पीएम मोदी जरूर अहमदाबाद में ट्रंप के साथ रहेंगे.''


क्या है राष्टपति ट्रंप के दौरे का कार्यक्रम?
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं. इस दौरान वह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और साबरमती आश्रम भी जाएंगे. अहमदाबाद से ट्रंप आगरा जाएंगे, जहां वह ताजमहल का दीदार करेंगे. फिर 24 फरवरी की शाम वह राजधानी दिल्ली जाएंगे.


25 फरवरी को ट्रंप राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. रात आठ बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रंप के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन होगा और फिर रात 10 बजे ट्रंप और उनकी पत्नी अमेरिका लौट जाएंगे.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack