Monday, 19 November 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चारबाग से, उत्तर प्रदेश की खास खबरें

चारबाग से, उत्तर प्रदेश की खास खबरें आज मेरठ में दिये जायेंगे बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अब तक 60,220 बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा चुका है। इस मद में अब तक लगभग 55.22 करोड़ रूपये व्यय किये जा चुके हैं। श्रम मंत्री डा वकार अहमद शाह ने बताया कि कल 10 नवम्बर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मेरठ जनपद में 3,223 लाभार्थियों को बेरोजगारी भत्ते का चेक बाटेंगे। इस संबंध में सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं।

श्रम मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा गत 9 सितम्बर को लखनऊ मण्डल के तथा कानपुर जनपद के 10,338 लाभार्थियों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया था। उन्होंने बताया कि 27 सितम्बर को झांसी में 4,526 बेरोजगारों, 28 सितम्बर को ललितपुर में 3,163, दिनांक 4 अक्टूबर को सैफई तथा मैनपुरी में 11,438, बेरोजगारों, 9 अक्टूबर को आजमगढ़ में 12,222 बेरोजगारों, 16 अक्टूबर को चित्रकूट में 340 बेरोजगारों तथा 5 अक्टूबर को बहराइच में 14,970 बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा चुका है।


धनतेरस पर भारतीय डाक विभाग के सोने के सिक्कों पर भारी छूट


‘धनतेरस’ के शुभ अवसर पर भारतीय डाक विभाग ने 11 नवम्बर को सोने के सिक्कों की खरीद पर ग्राहकों को 7 प्रतिषत की भारी छूट एवं सरप्राइज गिफ्ट्स देने की नयी योजना का शुभारम्भ करने का निर्णय लिया है। इस छूट के अन्तर्गत प्रत्येक ग्राहक को कुल विक्रय मूल्य पर फ्लैट 7 प्रतिशत की विशेष छूट के साथ ही साथ लाटरी सिस्टम से चयनित तीन ग्राहकों (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय) को विशेष सरप्राइज गिफ्ट्स दिये जाएंगें। यह स्कीम केवल दिनांक-11 नवम्बर 2012 दिन रविवार को ही उपलब्ध होगी। लाटरी सिस्टम से उपहार दिये जाने की योजना उप्र के केवल सात प्रमुख डाकघरों में उपलब्ध है।

सहायक निदेशक बीडी हिमांशु कुमार मिश्र के अनुसार राजधानी में जीपीओ के साथ गाजियाबाद प्रधान डाकघर, आगरा प्रधान डाकघर, इलाहाबाद प्रधान डाकघर, बरेली प्रधान डाकघर, कानपुर प्रधान डाकघर व गोरखपुर प्रधान डाकघर मे यह योजना है। उनके अनुसार फ्लैट 7 प्रतिषत की छूट सभी डाकघरों में उपलब्ध रहेगी। विजेताओं के नामों की घोशणा 20 नवम्बर दिन मंगलवार को 3 बजे की जाएगी। उन्होने बताया कि इन डाकघरों में 0.5 ग्राम , 1 ग्राम, 5 ग्राम व 8 ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम व 50 ग्राम के सोने के सिक्के बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगें। डाक विभाग के लोगो वाले सोने के सिक्के 24 कैरेट (99.99:) शुद्ध सोने से निर्मित तथा वैलकैम्बी स्विटजरलैण्ड द्वारा प्रमाणित हैं।


भाजपा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष के लिये मतदान आज

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की चुनाव अधिकारी प्रेमलता कटियार ने बताया कि संगठन चुनाव के अन्तर्गत आज दिनांक 9 नवम्बर को क्षेत्रीय कार्यालय सी-15 निरालानगर पर महानगर अध्यक्ष एवं प्रदेश परिषद के सदस्यों के लिये नामांकन किये गये। जिसमें महानगर संयोजक मनोहर सिंह एवं निवर्तमान महामंत्री मान सिंह ने महानगर अध्यक्ष पद के लिये नामांकन दाखिल किया। सहचुनाव अधिकारी हरीश द्विवेदी ने बताया कि नामांकन जांच में अध्यक्ष पद के लिये दोनों पर्चे सही पाये गये। महानगर अध्यक्ष एवं कैण्ट विधानसभा से प्रदेश परिषद सदस्य के लिये कल 10 नवम्बर को 11 बजे से 1 बजे तक क्षेत्रीय कार्यालय सी-15 निरालानगर पर मतदान सम्पन्न होगा जिसमें मण्डल अध्यक्ष एवं जिला प्रतिनिधि मतदान करेंगे। मतगणना अपरान्ह 1: 30 बजे से प्रारम्भ होगी।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack