हाथरस से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 24, 2024, 19:48 pm IST
Keywords: Hathras BJP MP Rajvir Diler   Hathras BJP MP Rajvir Diler Death   Hurt Attack   हाथरस    बीजेपी सांसद   राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन  
फ़ॉन्ट साइज :
हाथरस से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन हाथरस से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. सांसद की मौत की खबर से समूचे जिले में शोक की लहर है. अचानक सांसद राजवीर दिलेर की मौत से सब सन्न हैं. भाजपा के लिए यह बड़ी राजनीतिक क्षति है. राजवीर दिलेर भाजपा के टिकट पर 2019 में लोकसभा चुनाव जीत कर संसद पहुंचे थे. अलीगढ़ के वरुण हॉस्पिटल में उपचार के दौरान उनकी मौत हुई है. मुरादाबाद के बाद भाजपा के लिए यह एक हफ्ते में दूसरा बड़ा झटका है. मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का पिछले शनिवार को वोटिंग के अगले ही दिन निधन हो गया था. हाथरस से भाजपा ने इस बार अनूप बाल्मीकि को मैदान में उतारा है. 

दिलेर 65 वर्ष के थे. राजवीर सिंह दिलेर के पिता किशन लाल दिलेर भी हाथरस से सांसद रहे हैं. राजवीर 2017 में इगलास विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था. 

राजवीर दिलेर बेदाग छवि वाले नेता था. यही कारण है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने आंतरिक कलह से बचने के लिए उन्हें उम्मीदवार बनयाा था. जबकि सांसद राजेश दिवाकर समेत कई दावेदार तब लोकसभा चुनाव लड़ने की फेहरिस्त में थे.तब राजेश दिवाकर के अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री अशोक प्रधान, प्रदेश महामंत्री अंजुला माहौर और आगरा भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया का नाम भी चर्चा में था. 

जानकारी के अनुसार, हाथरस से बीजेपी सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक के चलते मृत्यु होने की पुष्टि डॉक्टरों ने की है. राजवीर दिलेर को शाम के समय अचानक सीने में दर्द उठा. इसके बाद उन्हें आनन फानन में उपचार के लिए रामघाट रोड स्थित वरुण हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बाद में राजवीर सिंह दिलेर के पार्थिव शरीर को उनके आईटीआई रोड स्थित निवास पर लाया गया है. राजवीर सिंह दिलेर के निधन से जहां परिजनों कर रोरो कर बुरा हाल है, तो वहीं उनके शुभचिंतकों और राजनीतिक नेताओं का जमावड़ा भी लगना उनके आवास पर शुरू हो गया है.

इससे पहले मुरादाबाद में भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का दिल्ली एम्स में संक्षिप्त बीमारी के बाद हृदय गति रुकने से निधन हो गया था. सर्वेश सिंह चुनाव प्रचार में ज्यादा सक्रिय नहीं रहे थे, लेकिन मतदान के दिन वो अपनी लोकसभा सीट पर पहुंचे थे और वोट डाला था. लेकिन अगले दिन ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक जताया था. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल