पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनिदेव

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 05, 2024, 18:00 pm IST
Keywords: धनु राशि   कन्या राशि   मकर राशि   मेष राशि   Shani Nakshatra Parivartan 2024  
फ़ॉन्ट साइज :
पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनिदेव शनिदेव को न्याय का देव और कर्मफलदाता कहा जाता है. वह व्यक्ति को कर्मों का फल देते हैं. शनिदेव की चाल परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. किसी के लिए चाल परिवर्तन शुभ होता है तो किसी को अशुभ परिणाम झेलने पड़ते हैं.

ज्योतिष गणना के अनुसार शनिदेव 6 अप्रैल को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करने वाले हैं. ये नक्षत्र परिवर्तन काफी अहम माना जा रहा है. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इसी दिन शनिदेव नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं जो 4 राशियों के लिए काफी फायदेमंद माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
शनि का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि के लोगों के लिए शुभ माना जा रहा है. इस समय आय में बढ़ोतरी हो सकती है. धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. लंबे समय से चल रही बीमारियां दूर होंगी और स्वस्थ महसूस करेंगे. नौकरी-बिजनैस में तरक्की के योग हैं. प्रमोशन किया जा सकता है.

 

2. मकर राशि
मकर राशि के लोगों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. शनिदेव की कृपा से नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग हैं. कारोबार का विस्तार हो सकता है. इस समय आप किसी संपत्ति और वाहन के मालिक बन सकते हैं. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है.

 

3. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन काफी अच्छा माना जा रहा है. धन-संपदा में वृद्धि होगी. नौकरी कर रहे लोगों को लिए समय अच्छा है, बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे और प्रमोशन भी कर सकते हैं. व्यापारियों के हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है जो आपको तगड़ा मुनाफा करा सकता है.

4. धनु राशि 
धनु राशि के लोगों को शनि देव तरक्की के द्वार खोलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी, पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है, बाद में अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल