जवानों की शहादत का लिया बदला, सेना ने LoC पार 4 पाकिस्तानी चौकियों को किया नेस्तना

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 30, 2016, 10:53 am IST
Keywords: फायरिंग   पाकिस्तान   एलओसी   सेना   सीजफायर   जम्मू-कश्मीर   Firing   Pakistan   LoC   Army   Ceasefire   Jammu and Kashmir  
फ़ॉन्ट साइज :
जवानों की शहादत का लिया बदला, सेना ने LoC पार 4 पाकिस्तानी चौकियों को किया नेस्तना नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग के बीच सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जबरदस्त हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि केरन सेक्टर में जबरदस्त आग्नेयास्त्र हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ भारी नुकसान हुआ है. इससे पहले दिन में केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में यह गोलीबारी की गई. हमले में बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गए.

शुक्रवार को माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग की आड़ में आतंकियों ने सैनिकों पर हमला किया. जिसमें सिख लाइट इंफैन्ट्री का एक जवान शहीद हो गया. आतंकियों ने शहीद जवान का शव भी क्षत-विक्षत कर दिया. बॉर्डर पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है. पाकिस्तान की फायरिंग में कुपवाड़ा के माछिल में नितिन सुभाष नाम का एक और जवान शहीद हो गया.

पाकिस्तान की ओर से सीमा इलाके में हो रही गोलीबारी से बॉर्डर इलाके में रह रहे लोगों को काफी मुश्किलें आ रही हैं. बॉर्डर पर करीब 240 गावों के एक लाख से अधिक लोगों को बंकरों और शिविरों में रखा गया है. रविवार को भी बीएसएफ के आरएस पुरा, सांबा और हीरानगर में रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है.
अन्य अर्द्धसैनिक बल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack