छुट्टियों का मौसम शुरू, गूगल ने डूडल बनाकर दी शुभकामनाएं

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 25, 2017, 13:23 pm IST
Keywords: December Global Festivities   Google Doodle   2017 December Global Festivities   Today Google Doodle   Christmas   Christmas dinner   गूगल डूडल   क्रिसमस डे   टिस द सीजन  
फ़ॉन्ट साइज :
छुट्टियों का मौसम शुरू, गूगल ने डूडल बनाकर दी शुभकामनाएं नई दिल्लीः सर्च इंजन गूगल छुट्टियों के मौसम को बहुत रंग-बिरंगे अंदाज में मना रहा है, जिसके लिए उसने एनिमेटेड डूडल बनाया है. क्रिसमस डे यानी 25 दिसंबर से छुट्टियां शुरु हो चुकी हैं जो कि कुछ ही दिनों बाद आने वाले नए साल 1 जनवरी के बाद तक चलेंगी क्रिसमस डे की गूगल ने बहुत ही अलग अंदाज में लोगों को शुभकामनाएं दी है.

गूगल ने एक डूडल बनाया है जिसमें कुछ पेंगुइन्स और तोतों  को दिखाया गया है जो कि क्रिसमस की छुट्टियां मनाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं. इसका टाइटल गूगल ने ‘टिस द सीजन’ रखा है.

बता दें कि ‘टीस द सीजन’ क्रिसमस के गानों की एक एल्बम भी है जिसके गानों को ओलिवीया न्यूटन जॉन और विंस गिल द्वारा गाया गया है. गूगल ने छुट्टियों का मौसम दिखाने के लिए आज चार एनिमेटिड फोटो अपलोड की हैं.

यह एनिमेटिड फोटो कुछ दिन पहले गूगल डूडल द्वारा अपलोड की गई उन्हीं फोटो का विस्तार है, जिसमें पेंगुइन्स और तोता की दोस्ती को दिखाया गया था. इस डूडल की पहली फोटो में दिखाया गया था कि पेंगुइन्स अपने दोस्त तोता से फोन पर बात करते हैं.

पेंगुइन्स के पीछे चार मोमबत्तियां जलती हुई भी दिखाई गई थीं. इन फोटो को देखकर लग रहा था कि तोता और पेंगुइन मिलकर कुछ प्लानिंग कर रहे थे. वहीं दूसरी फोटो में पेंगुइन्स को अपना सूटकेस पैक करते हुए दिखाया गया था.

गूगल द्वारा अपलोड की गईं ताजा फोटो में आप देख सकते हैं कि पेंगुइन्स अपने तोता दोस्तों से मिलते हैं और उन्हें गिफ्ट देते हैं. वहीं अन्य फोटो में पेंगुइन्स और तोता साथ में खाना खाते हैं.

आखिरी तस्वीर में कुछ गिफ्ट दिखाए गए हैं जिनपर गूगल ने वह तारीख डाली है जिस दिन गूगल ने क्रिसमस की छुट्टी शुरु होने को लेकर पहला डूडल बनाया था.
अन्य रीति-रिवाज लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल