Friday, 18 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मेरा बेटा गेंदबाज नहीं बल्लेबाज बनेगा: कुंबले

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 24, 2011, 16:17 pm IST
Keywords: मेरा बेटा गेंदबाज नहीं   बल्लेबाज बनेगा   कुंबले   क्रिकेट   Anil  
फ़ॉन्ट साइज :
मेरा बेटा गेंदबाज नहीं बल्लेबाज बनेगा: कुंबले

मुंबई: अपने 18 बरस के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में 956 विकेट लेने के बावजूद पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले की ख्वाहिश है कि उनका बेटा गेंदबाज नहीं बल्कि बल्लेबाज बने ।

कुंबले ने यहां लीडरशिप पर एक पैनल चर्चा में कहा ,‘‘ जब वह क्रिकेट खेलना शुरू करेगा तो मैं उसे बल्लेबाजी चुनने के लिये कहूंगा । टेस्ट में 619 विकेट से आगे जाना आसान नहीं होगा । उसके लिये 18 की औसत से बेहतर बल्लेबाजी करना आसान रहेगा । मेरा औसत 18 था ।

’’ उन्होंने कहा,‘‘ जब राहुल द्रविड़ पिता बना तो उसने मुझे ई मेल करके कहा कि काट द्रविड़ बोल्ड कुंबले (आउट होने का तरीका) जारी रहेगा । मेरा बेटा उससे बड़ा है तो मैने कहा कि यह काट कुंबले बोल्ड द्रविड़ होगा ।

’’ पूर्व टेस्ट कप्तान कुंबले ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला इसलिये लिया क्योंकि शरीर साथ नहीं दे रहा था ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगा कि मेरा शरीर साथ नहीं दे रहा है और टीम भी तैयार हो चुकी है लिहाजा बतौर कप्तान मेरा काम पूरा हो गया । मैं ट्रांजिशन के दौर में कप्तान बना था और एक साल रहा । महेंद्र सिंह धोनी बागडोर संभालने को तैयार हो चुका था । वह वनडे और टी20 में अच्छी कप्तानी कर रहा था और मेरा समय पूरा हो चुका था ।

’’ उन्होंने यह भी कहा कि धोनी में अच्छे कप्तान के सारे गुण हैं ।

अन्य क्रिकेट लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack