Sunday, 27 November 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू-कश्मीर की रामबन टनल 9 मजदूरों के शव बरामद, तलाश अब भी जारी

जनता जनार्दन संवाददाता , May 21, 2022, 18:45 pm IST
Keywords: Ramban Tunnel   Collapsed Died   Ramban Tunnel   रामबन टनल   जम्मू-कश्मीर   रेस्क्यू ऑपरेशन  
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू-कश्मीर की रामबन टनल 9 मजदूरों के शव बरामद, तलाश अब भी जारी जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढहने के बाद शनिवार को मलबे से अब तक 9 मजदूरों के शव बरामद हो चुके हैं. जिससे इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार से बढ़कर 9 हो गयी है.


अधिकारियों ने बताया कि मलबे में नौ मजदूरों के दबे होने की आशंका थी, जिनकी अब मौत की पुष्टि हो चुकी है. मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान शनिवार सुबह शुरू किया गया था. क्षेत्र में भूस्खलन होने के बाद शुक्रवार शाम को तलाश एवं बचाव अभियान रोक दिया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कई घंटे के सघन तलाश अभियान के बाद बचाव दल को दो शव बरामद हुए. शवों को पास के अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि बचाव दल को मलबे से एक और शव दिखाई दिया है. जिसे बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं.

बृहस्पतिवार को रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर रामबन में खूनी नाले के समीप राजमार्ग पर टी3 की सुरंग ढह गयी. तीन को सुरक्षित निकाल लिया गया था. वहीं, नौ मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई गयी थी.

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम को भूस्खलन के दौरान रामसू पुलिस थाने के प्रभारी नईमुल हक सहित 15 बचावकर्मी बाल-बाल बचे. घटना के बाद बचाव अभियान को रोक दिया गया था. पहाड़ी से पत्थर गिरने, भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण अभियान बंद रहा और इसे सुबह ही शुरू किया जा सका.
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल