कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 29, 2021, 11:50 am IST
Keywords: Omicron in Delhi   Omicron   Delhi   PM Narendra Modi   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   ओमिक्रॉन  
फ़ॉन्ट साइज :
कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम 4 बजे मंत्रिपरिषद की एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कोरोना के स्थिति पर चर्चा हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में सभी मंत्रियों  के शामिल होने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि बैठक में पीएम मंत्रियों के साथ सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले गुरुवार को भी एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी, जिसमें कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा हुई. इस दौरान पीएम ने अधिकारियों से ओमिक्रॉन प्रसार के बीच अधिक सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए थे. केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर अधिक सावधानी बरतने और कोरोना नियमों के पालन कराने के लिए की सलाह दी थी. 

इसके पहले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेजी गई गाइडलाइंस में इस बात का जिक्र किया गया था कि ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक तेजी से फैल रहा है और राज्यों को अपने वॉर रूम्स को ज्यादा सक्रिय करने के लिए कहा गया था. आगे यह भी कहा गया था कि अगर सूक्ष्म स्तर पर भी उछाल आता है तो उसका लगातार विश्लेषण करते रहें. जिला और स्थानीय स्तर पर रोकथाम की कार्रवाई को और सख्त करें, साथ ही त्वरित कार्रवाई करने के लिए आगाह किया गया था.


केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देशभर में 781 लोग ओमिक्रॉन की चपेट में आ चुके हैं. वहीं देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9195 नए मामले सामने आए हैं और देश में एक्टिव केस 77002 हो गए हैं. ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Omicron in Delhi) में दर्ज किए गए हैं और यहां संक्रमितों की संख्या 238 हो गई है, जिसमें से 57 लोग ठीक हुए हैं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल