Sunday, 24 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

2 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज दी जाने की उम्मीद: राहुल गांधी

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 18, 2021, 18:17 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Congress Party   Rahul Gandhi President Congress   Congress Party President Rahul   राहुल गांधी  
फ़ॉन्ट साइज :
2 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज दी जाने की उम्मीद: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश में ढाई करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाए जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कोरोना रोधी टीकाकरण की इसी गति की जरूरत है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी रोजाना वैक्सीन की दो करोड़ से अधिक डोज दी जाएंगी. भारत में कल वैक्सीनेशन के मामले में कल नया रिकॉर्ड कायम किया है.

"देश को इसी गति की जरूरत"
दरअसल राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "आशा करता हूं कि और दिनों में भी रोजाना वैक्सीनेशन की 2.1 करोड़ डोज दी जाएंगी. हमारे देश को इसी गति की जरूरत है." बता दें कि भारत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर पर वैक्सीनेशन अभियान को बड़ा प्रोत्साहन देते हुए कोविड-19 वैक्सीन की 2.50 करोड़ से ज्यादा डोज देकर एक रिकॉर्ड बनाया.

चीन का तोड़ा रिकॉर्ड
Co-win पोर्टल पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक दी गई कुल डोज शुक्रवार की रात 12 बजे तक 79.33 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई. अलग-अलग खबरों के अनुसार इससे पहले डेली डोज का रिकॉर्ड चीन ने बनाया था, जहां जून में 2.47 करोड़ वैक्सीन एक दिन में लगाई गई थी. 

'मेरे जन्मदिन को बनाया खास'
वहीं पीएम मोदी ने कहा कि कल मेरा जन्मदिन था, लेकिन आप सभी ने इस दिन को खास बना दिया. पीएम मोदी ने कहा कि देश में कल रिकार्ड टीकाकरण हुआ है. जन्मदिन तो आएंगे और जाएंगे, लेकिन कल के दिन ने मेरे दिल को छू लिया है. कल देश में वैक्सीन की रिकॉर्ड 2.5 करोड़ से ज्यादा डोज़ दी गईं.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल