Sunday, 26 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 06, 2021, 13:41 pm IST
Keywords: Delhi Chiefminister   Arvind Kejriwal CM   Delhi Chief Minister Kejriwal   Delhi News   मुख्यमंत्री केजरीवाल  
फ़ॉन्ट साइज :
कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है उनके परिजनों को दिल्ली सरकार की ओर से 50 हजार की एकमुश्त राशि दी जाएगी. आर्थिक सहायता का एलान करते हुए उन्होंने कहा कि जिस परिवार में लोगों की मौत हुई है उनके घर सरकार की ओर से कर्मचारी जाएंगे और उन्हें यह राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस दौरान दो और बड़े एलान किए. उन्होंने कहा कि जिस बच्चे की मां-पिता की मौत कोरोना के हुआ हो तो उसे भी 25 साल होने तक हर महीने ढ़ाई हजार रुपये दिल्ली सरकार की ओर से दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि अगर किसी बच्चे के माता या पिता में से किसी एक की मौत पहले हो चुकी है और कोरोना के कारण दूसरे का भी निधन हो गया है तो ऐसे बच्चों को भी 25 साल होने तक ढ़ाई हजार रुपये हर महीने दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के उन लोगों की मौत हो गई है जो कि कमाकर अपने परिवार का घर चला रहे थे वैसे लोगों को भी हर महीने कुछ राशि दी जाएगी. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसे लोगों के परिजनों को कितनी रकम दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए यह भी कहा कि जो कागज चेक करने के लिए जाएंगे वह कागजों में नुख्स न निकालें. क्योंकि कोरोना से मौत के कारण परिजन पहले से ही दुखी हैं और ऐसे वक्त में कागजों में नुख्स निकालकर उन्हें और परेशान नहीं किया जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि हम सब यानि दिल्ली सरकार लोगों की मदद के लिए है न कि परेशान करने के लिए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना में जिन परिवारों ने अपनों को खोया, ये वक्त उनके साथ खड़े होने का है. 

अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख