Friday, 22 January 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दिल्ली में कोरोना के चलते 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 04, 2020, 17:10 pm IST
Keywords: राजधानी दिल्ली   Delhi   India   Bharat   School Closed 31 October   Delhi Eduaction  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली में कोरोना के चलते 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरवील ने कहा है कि इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा.


मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, "दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गम्भीरता को समझते हैं. इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा."

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने पहले स्कूल बंद करने की अवधि 5 अक्टूबर तक बढ़ाई थी, हालांकि केंद्र सरकार ने नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को 21 सितंबर से स्वैच्छिक आधार पर स्कूलों में बुलाने की अनुमति दी है.

 

गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश भर के विश्वविद्यालय और विद्यालय 16 मार्च से बंद हैं, जब केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशभर में शिक्षण संस्थान बंद करने की घोषणा की थी. केंद्र सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी.

 

नवीनतम ‘अनलॉक’ दिशा-निर्देशों के अनुसार, निरूद्ध क्षेत्रों के बाहर स्थित स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 अक्टूबर के बाद फिर से खुल सकते हैं. हालांकि, शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पर छोड़ा गया है।

 

आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 2,87,930 मामले आ चुके हैं. बीते रोज़ 24 घंटे के दौरान 2258 नए मामले सामने आए. हालांकि इन मामलों में से 2,57,224 मरीज़ कोरोना को मात दे चुके हैं. दिल्ली में कोरोना से 5472 लोगों की जान जा चुकी है.

अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack