Coronavirus: संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 519 हुई

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 24, 2020, 18:53 pm IST
Keywords: Corona Virus India   Corona Virus Iffected   Corona India   Corona Update   कोरोना   वायरस   स्वास्थ्य मंत्रालय   
फ़ॉन्ट साइज :
Coronavirus: संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 519 हुई

दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 519 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस समय 470 एक्टिव मरीज हैं और इनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. 519 मरीजों में 476 भारतीय हैं और 43 विदेशी मूल के हैं.


आधिकारिक बयान के अनुसार कुल 1,87,904 लोग निगरानी के दायरे में हैं और 35,073 लोग 28 दिन की निरीक्षण अवधि पूरी कर चुके हैं.


कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगा दिया गया है. महामारी से निपटने के लिए 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है. सड़क, रेल और हवाई यातायात को बंद कर दिया गया है.


इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे और इस दौरान कोरोना वायरस की वजह से बने हालात पर चर्चा करेंगे.


इससे पहले कोरोना वायरस के कारण भारतीय उद्योग और नौकरियों पर पड़ रहे बुरे प्रभाव के मद्देनजर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि संकट से निपटने में मदद के लिए जल्द ही एक आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाएगी. सीतारमण ने कहा कि पैकेज की जल्द से जल्द घोषणा की जाएगी.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack