Tuesday, 17 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

काबुल में इस्लामिक स्टेट द्वारा शियाओं को निशाना बनाकर किए बम विस्फोटों में 41 की मौत

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 28, 2017, 19:10 pm IST
Keywords: Kabul blasts   Islamic State group   ISIS claime   Shiites   ISIS   Shiite mosque   Car bombing   काबुल बम विस्फोट   इस्लामिक स्टेट   
फ़ॉन्ट साइज :
काबुल में इस्लामिक स्टेट द्वारा शियाओं को निशाना बनाकर किए बम विस्फोटों में 41 की मौत काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए कई बम विस्फोटों में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं और 30 घायल हुए हैं. अफगान गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा, 'हम यह नहीं जानते कि किस को निशाना बनाकर हमला किया गया, वहां पर एक मस्जिद और पास ही मीडिया की एक कंपनी है.'

गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया. विस्फोट उस समय हुए जब वहां अफगानिस्तान पर पूर्व सोवियत संघ के आक्रमण के 38 वर्ष पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम चल रहा था. यह केंद्र अफगान वॉइस एजेंसी के पास है.

बता दें कि बुधवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. इसमें 6 बच्चों की मौत हो गई. अफगान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

दौलताबाद के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मोहम्मद करीम ने कहा कि एक शक्तिशाली विस्फोट में छह बच्चों की मौत हो गई. उनकी उम्र 10, नौ और आठ वर्ष के बीच थी. किसी ने भी हमले की तत्काल कोई जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन उन्होंने तालिबान पर आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकवादियों ने अफगान अधिकारियों एवं सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए वहां बारूदी सुरंग लगाई थी.
अन्य आतंकवाद लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack