Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

फारूख की सलाह पर तिलमिलाईं महबूबा, कहा तब तो सीरिया बन जाएगा कश्मीर

फारूख की सलाह पर तिलमिलाईं महबूबा, कहा तब तो सीरिया बन जाएगा कश्मीर जम्मू: महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए अमेरिका और चीन की मदद लेने की सलाह देने वाले फारूख अबदुल्ला को आड़े हाथों लिया है.

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर चीन और अमेरिका ने हस्तक्षेप किया तो घाटी में सीरिया और अफगानिस्तान जैसे हालात हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि सीरिया अफगानिस्तान और इराक में अभी क्या हालात हैं. क्या फारूख अबदुल्ला भी यहां वैसे ही हालात चाहते हैं.

महबूबा ने कहा 'चीन और अमेरिका को अपने काम से काम रखना चाहिए. हम सभी जानते हैं कि जहां भी उन्होंने हस्तक्षेप किया वहां क्या हालात हैं. इसे अफगानिस्तान, सीरिया और इराक में ही रहने दें.'

महबूबा ने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय वार्ता से ही कश्मीर मुद्दे को सुलझाया जा सकता है.

मुफ्ती ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने लाहौर डिक्लेयरेशन में कहा था कि भारत और पाकिस्तान दोनों बात करके कश्मीर मुद्दा सुलझाएं.

गौरतलब है कि शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि भारत को कश्मीर समस्या के समाधान के लिए अमेरिका और चीन की मदद लेने की जरूरत है.

अब्दुल्ला ने कहा था कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद कहा है कि वह कश्मीर समस्या को सुलझाना चाहते हैं. हमने उनसे नहीं कहा है. यहां तक कि चीन ने भी कहा है कि वह कश्मीर में मध्यस्थता करना चाहता है.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल