Monday, 17 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015: ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, टीम इंडिया के लिए 329 रनों का लक्ष्‍य

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015: ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, टीम इंडिया के लिए 329 रनों का लक्ष्‍य सिडनी: आईसीसी विश्व कप-2015 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है।

आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में बड़ा स्‍कोर खड़ा कर टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 329 रन का लक्ष्‍य रखा।

ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए हैं। स्‍टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेली और शतक लगाया। स्मिथ ने 73 गेंद्र में 105 रन बनाए। फिंच 81 रन बनाकर आऊट हुए। वहीं, मैक्‍सवेल ने 23 रन और माइकल क्‍लार्क ने 10 रन बनाए।

ऑस्‍ट्रेलिया को शुरुआत में ही डेविड वॉर्नर के रूप में झटका लगा। वॉर्नर 12 रन बनाकर आऊट हो गए।  शेन वाटसन ने 28 रन और फॉकनर ने 21 रन बनाए। जॉनशन ने 27 रन और हैडिन ने 7 रन बनाए। हैडिन और जॉनसन अंत तक नाबाद रहे।

इससे पहले, आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर एससीजी में गुरुवार को यहां हो रहे क्रिकेट विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत और आस्ट्रेलिया दोनों ने ही उसी अंतिम एकादश को मैदान पर उतारा है जिसने क्वार्टरफाइल के मैचों में उन्हें जीत दिलाई थी।

टीमें इस प्रकार हैं- भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और उमेश यादव।

आस्ट्रेलिया: माइकल क्लार्क (कप्तान), आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फाकनेर, ब्राड हाडिन, मिशेल जानसन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।
अन्य वर्ल्ड कप लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack