वर्ल्ड कप फाइनल में मिल सकती है ऐसी पिच

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 17, 2023, 16:42 pm IST
Keywords: Viral News   Trending News   World Cup Latest News   Google   News Today   Aus   भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023  
फ़ॉन्ट साइज :
वर्ल्ड कप फाइनल में मिल सकती है ऐसी पिच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 20 साल बाद एक बार फिर भारत का सामना वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. तमाम फैंस ये जानने की कोशिश में हैं कि आखिर फाइनल के दिन जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर कितने रन बनेंगे. 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के अभी तक 4 मैच खेले गए हैं. इन 4 मैचों में से 3 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. जबकि एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मदद होगी, लेकिन स्पिनर्स की गेंद यहां रुक कर आएगी. बल्लेबाजों को मैदान बड़ा होने के कारण यहां सोच समझकर स्पिनर्स को बड़ी हिट लगानी होगी. अहमदाबद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मैच खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए थे.  कंगारुओं ने इंग्लैंड की टीम को 253 रनों पर ऑलआउट कर ये मैच 33 रनों से जीता था. 


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का औसत स्कोर 260 रनों का है. माना जा रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में स्पिनर्स की मददगार पिच मिल सकती है. अगर टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 से ज्यादा रन बना लिए तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ सकती है. भारत के पास रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव जैसे दो घातक स्पिनर्स मौजूद हैं जो ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइनअप को तबाह कर सकते हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतने वाली का प्रयास पहले गेंदबाजी करने का हो सकता है. यहां पिछले कुछ सालों में वनडे मैचों में औसत स्कोरिंग रेट 5 रन प्रति ओवर से भी कम रहा है.
अन्य वर्ल्ड कप लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल