क्या नास्त्रेदमस की 500 साल पुरानी भविष्यवाणी होगी सच?

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 16, 2024, 17:25 pm IST
Keywords: Nostradamus Prediction   नास्त्रेदमस   इजरायल    भविष्यवाणी    Nostradamus Prediction for World War  
फ़ॉन्ट साइज :
क्या नास्त्रेदमस की 500 साल पुरानी भविष्यवाणी होगी सच?  हमास के खिलाफ 6 महीने से जंग लड़ रहे इजरायल ने अब ईरान के खिलाफ भी मोर्चा खोलने का दावा किया है. ईरान के हमले के बाद से ही इजरायल बदले की आग में झुलस रहा है और जल्द ही जवाबी कार्रवाई की धमकी भी दे रहा है. शनिवार आधी रात को इजरायल पर ईरान के हमले ने जंग जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. दुनिया को डर है कि पहले से ही युद्ध झेल रहे मध्य-पूर्व में जंग का एक नया मोर्चा न खुल जाए. तनाव के बीच दुनिया के सबसे महान भविष्यवक्ता कहे जाने वाले नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां चर्चा में हैं और लोगों को इस बात का डर सताने लगा है कि भविष्यवाणियां सच हुई तो दुनियाभर के कई देश खत्म होने के कगार पर पहुंच जाएंगे. नास्त्रेदमस की हिटलर के जर्मनी पर शासन और 9/11 जैसे आतंकी हमलों की भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं.

16वीं सदी के प्रसिद्ध फ्रांसीसी ज्योतिष नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में 500 साल पहले कई भविष्यवाणियां की थी, जिनमें से कई सच साबित हो चुकी हैं. उन्होंने साल 2024 को लेकर भी कई भविष्यवाणी की है, जिनमें से एक समुद्र युद्ध की भविष्यवाणी है. किताब में नास्त्रेदमस ने लिखा है, 'शत्रु भय से पीला पड़ जाएगा और विशाल महासागर को खतरे में डाल देगा.' लोग इसे लाल सागर में जहाजों पर हूती विद्रोहियों के हमलों से जोड़कर देख रहे हैं, जो सच साबित हुई है.

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में एक बड़े युद्ध की भविष्यवाणी की थी. लोगों का मानना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. इसके बाद ईरान के इजरायल पर हमला आने वाले समय में विश्वयुद्ध का रूप ले सकता है. इसको लेकर नास्त्रेदमस ने कहा था, 'सात महीने तक महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.' इस भविष्यवाणी को लोग तीसरे विश्वयुद्ध से जोड़कर देख रहे हैं.

नास्त्रेदमस ने भारत को लेकर भी अपनी किताब में भविष्यवाणी की है. इसके अनुसार, भारत एक ऐसी खोज कर सकता है, जिससे इंसानों को भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से पता चल जाएगा. इसके साथ ही भारत में रहस्यमयी लोगों के आगमन को लेकर भी नास्त्रेदमस ने एक भविष्यवाणी की है. दावा किया जा रहा है कि हिमालय में तपस्या करने वाले संतों का आगमन होगा जो चमत्कारी और रहस्यमय होंगे. इसके अलावा भारत इस साल अंतरिक्ष में भी अपनी खास ताकत स्थापित करेगा.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल