शक्ति प्रदर्शन से ठीक पहले इमरान के इस कदम ने खड़े किए सवाल

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 27, 2022, 10:04 am IST
Keywords: Pakistan   Child Pornography   Imran Khan   Imran   Pakistani PM   Pakistan News   शक्ति प्रदर्शन   प्रधानमंत्री इमरान खान   
फ़ॉन्ट साइज :
शक्ति प्रदर्शन से ठीक पहले इमरान के इस कदम ने खड़े किए सवाल विपक्ष के चक्रव्यूह में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान क्या इस्तीफा देंगे? इस सवाल का जवाब खोजना भले ही मुश्किल हो, लेकिन पिछले कई दिनों से लगाए जा रहे इस कयास को इमरान के एक कदम से बल मिला है. इमरान ने शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर 'इमरान खान' कर दिया है. खान के इस कदम को इस्तीफे के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है.

वैसे, इमरान खान ये स्पष्ट कर चुके हैं कि वो इस्तीफा नहीं देंगे, लेकिन पाकिस्तान में वही होता है जो सेना चाहती है और खबरों के मुताबिक, सेना प्रमुख खान से नाराज चल रहे हैं. उधर, आज इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) इस्लामाबाद में रैली के जरिए शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. इमरान का दावा है कि इस जनसभा में 10 लाख लोग शामिल होंगे.

इससे पहले, पीटीआई ने खान को लेकर ट्वीट किया था, 'मैं चाहता हूं कि मेरे लोग कल परेड ग्राउंड आएं. कल हम लोगों का समुद्र दिखाएंगे'. खान ने ट्विटर पर एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की थी. वीडियो में उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए उसे डकैत बताया था. गौरतलब है कि विपक्ष इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है और माना जा रहा है कि सरकार के पास पर्याप्त सांसदों का समर्थन नहीं है. ऐसे में खान विशाल रैली करके दिखाना चाहते हैं कि जनता के बीच वह अभी भी लोकप्रिय हैं.

पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव 25 मार्च को पेश किया जाना था, लेकिन शुक्रवार को नेशनल असेंबली का सत्र स्थगित कर दिया गया. अब उम्मीद की जा रही है कि पीएम को अगले सप्ताह अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ सकता है. विपक्षी पार्टियां खान पर देश की आर्थिक स्थिति बिगड़ने, महंगाई और खराब शासन के आरोप लगा रही हैं.कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सेना इमरान खान से नाराज चल रही है, इसलिए उनकी विदाई तय है.  

अन्य पास-पड़ोस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल