Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के सपोर्ट में आए रामदेव

जनता जनार्दन संवाददाता , May 27, 2023, 9:30 am IST
Keywords: Ramdev Supports Wrestlers   जंतर-मंतर   Swami Ramdev   Brji Bhushan Sharan Singh   बृजभूषण शरण सिंह  
फ़ॉन्ट साइज :
जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के सपोर्ट में आए रामदेव जंतर-मंतर पर कई हफ्तों से जारी पहलवानों के प्रदर्शन  के समर्थन में अब योग गुरु स्वामी रामदेव  उतर आए हैं. स्वामी रामदेव ने कहा है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ) को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए. रामदेव ने कहा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की तरफ से कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए उत्पीड़न के आरोप बेहद शर्मनाक हैं. ऐसे लोगों को गिरफ्तार करके तुरंत सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए. वो आए दिन मां, बहन और बेटियों के बारे में बकवास करता है. यह अत्यंत निंदनीय है. पाप है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी रामदेव का राजस्थान के भीलवाड़ा में तीन दिन का योग शिविर है. जब स्वामी रामदेव से बृजभूषण सिंह और जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के प्रदर्शन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने ये बात कही. जब रामदेव से ये पूछा गया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो इसके जवाब में रामदेव ने कहा कि मैं केवल बयान दे सकता हूं. मैं उसे जेल में नहीं डाल सकता हूं.

स्वामी रामदेव ने आगे कहा कि मैं राजनीतिक तौर पर सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम हूं. मैं बौद्धिक रूप से कोई दिवालिया नहीं हूं. मैं मानसिक या बौद्धिक तौर पर विकलांग नहीं हूं, मेरे पास देश के लिए एक विजन है. रामदेव ने ये भी कहा कि जब मैं राजनीतिक दृष्टिकोण से बयान देता हूं तो मामला थोड़ा उलटा हो जाता है और तूफान आ जाता है.

गौरतलब है कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ पुलिस पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है. मामले की जांच जारी है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल