कर्नाटक में खूब गरजे पीएम मोदी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 25, 2023, 20:08 pm IST
Keywords: Narendra Modi   PM Modi   NDA Government   Prime Minister   Narendra Modi   NDA   NDA Government   कर्नाटक   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   श्री मधुसूदन साईं इंस्टिट्यूट  
फ़ॉन्ट साइज :
कर्नाटक में खूब गरजे पीएम मोदी

भारतीय भाषाओं को समर्थन देने की पर्याप्त कोशिश ना करना और उनको लेकर खेल खेलने वालों के खिलाफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर निशाना साधा. शनिवार को नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि ये दल गांव, पिछड़े वर्ग के लोगों, गरीबों को चिकित्सक, इंजीनियर बनते नहीं देखना चाहते हैं. मेडिकल के पेशे में शामिल होने में ग्रामीण व गरीब परिवारों के युवाओं के सामने आने वाली चुनौतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस बात को समझते हुए भारतीय जनता पार्टी सरकार ने मेडिकल की शिक्षा में कन्नड़ समेत भारतीय भाषाओं में पढ़ाई का विकल्प मुहैया कराया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चिक्कबल्लापुर जिले में मु्द्देनहल्ली के सत्य साईं ग्राम में निशुल्क सेवाओं के लिए स्थापित श्री मधुसूदन साईं इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च का शनिवार को उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुछ दलों ने अपने राजनैतिक स्वार्थ और वोट बैंक के खातिर भाषाओं को लेकर बहुत खेल खेला, लेकिन उन्होंने भाषाओं को सही अर्थों में प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक काम नहीं किए. कन्नड़ एक समृद्ध भाषा है. ये एक ऐसी भाषा है जो देश के गौरव को बढ़ाती है. इससे पहले सरकारों ने मेडिकल इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी की कन्नड़ में शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में कदम नहीं उठाए. आज कन्नड़ भाषा में भी आप इसकी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं. कन्नड़ भाषा में आने के बाद इस क्षेत्र में छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ी है.

कुछ राजनीतिक दल नहीं चाहते ग्रामीण आगे बढ़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल नहीं चाहते हैं कि गांव, गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों के बेटे और बेटियां चिकित्सक या इंजीनियर बने. आगे बढ़कर वह अपने गांव, शहर का नाम रोशन करें. जबकि गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली हमारी सरकार ने कन्नड़ समेत भारतीय भाषाओं में मेडिकल शिक्षा का विकल्प दिया है, जो कि पहले किसी भी सरकार ने नहीं दिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और मधुसूदन साईं व अन्य लोग इस मौके पर मौजूद रहे.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल