Sunday, 27 November 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

क्या वजह है जो ममता बनर्जी करने जा रहीं कैबिनेट में फेरबदल

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 01, 2022, 16:29 pm IST
Keywords: West Bengal Cabinet   पश्चिम बंगाल   ममता बनर्जी   Mamata Banerjee   सीएम ममता बनर्जी   
फ़ॉन्ट साइज :
क्या वजह है जो ममता बनर्जी करने जा रहीं कैबिनेट में फेरबदल पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं. उनकी सरकार में 3-4 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं. वहीं, करीब 5 मंत्रियों को संगठन में भेजा जा सकता है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुद इस विषय में बयान देकर बंगाल खासकर कोलकाता के सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि इस समय कई मंत्रालयों की प्रभार उनके पास है. कई विभाग बिना मंत्रियों के काम कर रहे हैं, मैं सभी जिम्मेदारियां नहीं निभा सकती हूं इसलिए जल्द ही पश्चिम बंगाल में जल्द ही नया मंत्रिमंडल विस्तार होने की खबरें वायरल हो रही हैं. इस मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए जो योजना बनाई गई है उसके तहत बंगाल की सरकार में करीब 4 से 5 नए चेहरों को शामिल करने की पुष्टि खुद सीएम ममता बनर्जी ने की है. हालांकि नए चेहरों में कौन होगा इसको लेकर भी कयास लग रहे हैं.

आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने आज सोमवार को अपनी कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में मंत्रिमंडल में बदलाव पर भी मुहर लग गई है. हालांकि, सीएम ने कहा है कि मंत्रिमंडल पूरी तरह से बदला नहीं जाएगा. जैसा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है. गौरतलब है कि राज्य के शिक्षक भर्ती घोटाले  में ईडी (ED) की छापेमारी के बाद ममता सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी जेल में हैं. वहीं उनकी कैबिनेट के एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है. ममता के मुताबिक जिसे भी मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी संगठन के लिए काम में एडजस्ट किया जाएगा. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को हो सकता है.

इसके साथ ही ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है. इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा. इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या अब 30 हो जाएगी.
अन्य राजनीति लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल