Sunday, 27 November 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली: जनसंख्या कानून बनाने की मांग को लेकर दिया धरना, डीएम को दिया ज्ञापन

अमिय पाण्डेय , Jul 11, 2022, 16:49 pm IST
Keywords: World Pollution Day   जनसंख्या कानून   जनसंख्या समाधान फाउंडेशन   गृह युद्ध  
फ़ॉन्ट साइज :
चंदौली: जनसंख्या कानून बनाने की मांग को लेकर दिया धरना, डीएम को दिया ज्ञापन
चंदौली: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सोमवार को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अनिल यादव के नेतृत्व  में कार्यकर्ताओं ने जनसंख्या असंतुलन के कारण देश में संभावित गृह युद्ध को रोकने तथा सुख समृद्धि हेतु जनसंख्या नियंत्रण नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री गृह मंत्री विधि एवं न्याय तथा मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित ज्ञापन को जिलाधिकारी संजीव सिंह को प्राप्त कराया.

गौरतलब है कि देश भर के 400 से अधिक जिला मुख्यालयों पर आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। 
इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष  ने कहा कि भारत पूरे विश्व का लगभग 18% जनसंख्या का भार वहन कर रहा है जबकि आबादी के अनुपात में हमारा भूभाग बहुत कम यानी लगभग 24% है और जल भी विश्व का मात्र 4% है। यही कारण है कि सरकार के तमाम उपायों के बावजूद भी देश में बेरोजगारी और गरीबी की समस्या बढ़ती जा रही है। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से अपनी मांग करता आ रहा है लेकिन इस बार एक निर्णायक  व असरदार कानून बनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस संगठन को  तथा अभियान को  संरक्षक इंद्रेश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज किशोर के साथ-साथ 125 सांसदों का समर्थन भी प्राप्त है.
 
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ यादव के अतिरिक्त जिला अध्यक्ष दीपक कुमार आर्य कैप्टन आरसी शर्मा गौरव सिंह चौहान लेसनाथ, जवाहिर, रामजी यादव नवनीत कुमार गुप्ता, u+नारायण दास अवधेश शर्मा शंभू विश्वकर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे जिलाधिकारी संजीव सिंह ने आश्श्वस्त किया कि चारों ज्ञापनों को अविलंब प्रेषित कर दिया जाएगा.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल