Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देश में एक दिन में लगाई गई दो करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 17, 2021, 19:07 pm IST
Keywords: Covid Vaccination New Record   Covid Vaccination   Health News   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   मनसुख मंडाविया   भारत में कोरोना   
फ़ॉन्ट साइज :
देश में एक दिन में लगाई गई दो करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज देश में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हुआ है. शाम 5 बजे तक ही भारत में कोरोना रोधी टीके की दो करोड़ से ज्यादा डोज़ लोगों को लगाई गई. बीजेपी ने पीएम के जन्मदिन के मौके पर कोरोना टीके की दो करोड़ डोज़ लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे दिन खत्म होने से काफी पहले ही हासिल कर लिया गया.

मनसुख मंडाविया ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने पर ट्वीट किया, "वैक्सीने सेवा को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी को उपहार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है." 

इस बड़ी उपलब्धि पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सफरदरजंग के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ खुशी मनाई. देश में एक दिन में ही दो करोड़ से ज्यादा टीके की डोज़ लगने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "सभी स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया. वेल डल इंडिया."

मध्य प्रदेश में कैसी है वैक्सीनेशन की रफ्तार

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज़ नज़र आई. सीएम शिवराज सिंह चौहान के दफ्तर की ओर से ट्वीट कर के जानकारी दी गई कि शाम पांच बजे तक 17 लाख 99 हजार 159 नागरिकों ने टीकाकरण हो चुका है.

अन्य स्वास्थ्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल