Wednesday, 08 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बंगाल की तुलना में छोटे राज्यों को ज्यादा डोज मिली: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 30, 2021, 17:07 pm IST
Keywords: Mamta   Bengal Cm   Mamta Cm Bangal   Farmers   Vaccination   Bengal Issues   Mamata Banergee   Chief Minister Bengal   Bengal News   दिल्ली सरकार   
फ़ॉन्ट साइज :
बंगाल की तुलना में छोटे राज्यों को ज्यादा डोज मिली:  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि जो राज्य पश्चिम बंगाल की तुलना में छोटे हैं उन्हें ज्यादा वैक्सीन दी गई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी के चलते कोलकाता में बुधवार को सिर्फ सेकेंड डोज ही लगाए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें 1.99 करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज मिली और इसमें से हमने 1.90 करोड़ डोज लगा दिया. आज हमारे पास वैक्सीन नहीं है इसलिए हम कोलकाता में सिर्फ सेकेंड डोज दे रहे हैं. वे राज्य जो पश्चिम बंगाल की तुलना में छोटे हैं उन्हें हम से ज्यादा वैक्सीन मिली है.’’

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में करीब 75 लाख लोगों की दूसरी डोज़ जुलाई में बाकी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “पूरे देश में हम वैक्सीनेशन में सबसे पहले आगे बढ़े उसका नतीजा है कि राज्य में करीब 75 लाख लोगों की दूसरी डोज़ जुलाई में ड्यू है,जबकि GoI ने करीब 65 लाख डोज़ देने का ही तय किया है जो बहुत कम है जब तक डेढ़ करोड़ डोज़ नहीं मिलेगी तब तक हम जुलाई में फर्स्ट, सेकिंड डोज़ लगा नहीं पाएंगे.”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने कल निजी अस्पतालों में टीकाकरण की धीमी रफ्तार का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार से अनुरोध था किया कि वह कोविड-19 टीके की उन खुराकों को खरीदकर सरकारी माध्यमों से टीकाकरण अभियान के लिए उपलब्ध कराए जिन्हें आवंटन के बावजूद निजी प्रतिष्ठानों ने नहीं लिया.

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को केन्द्र सरकार से राज्य को कोविड-19 टीके की और खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हुए कहा था कि राज्य में कोविशील्ड का भंडार नहीं है और कोवैक्सीन के भी कम डोज उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह मुद्दा बार-बार केन्द्र के समक्ष उठाया है और वह इसे केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के समक्ष भी उठाएंगे. डिजिटल कोविड समीक्षा बैठक में पंजाब में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में 62 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया है.

दिल्ली सरकार ने भी मांग

राष्ट्रीय राजधानी में टीकाकरण को अधिक रफ्तार से जारी रखने के लिए दिल्ली सरकार ने कल केंद्र से अनुरोध किया था कि वह मौजूदा स्टॉक खत्म होने से पहले राष्ट्रीय राजधानी में कोविड रोधी टीकों का और भंडार उपलब्ध कराए. दिल्ली में मंगलवार की सुबह तक, 5.25 लाख टीकों का भंडार था, जिसमें कोविशील्ड की 3.75 लाख खुराकें और कोवैक्सीन की 1.5 लाख खुराकें शामिल थीं.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख