Sunday, 26 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

थानों पर बालीबाल/बैटमिंटन ग्राउंड तैयार करने के निर्देश: पुलिस अधीक्षक चंदौली

जनता जनार्दन संवाददाता , May 05, 2021, 19:08 pm IST
Keywords: Corona   Covid 19   Corona In UP   Corona Virus   SP Chandauli   Chandauli Police  
फ़ॉन्ट साइज :
थानों पर बालीबाल/बैटमिंटन ग्राउंड तैयार करने के निर्देश: पुलिस अधीक्षक चंदौली पुलिस अधीक्षक चंदौली द्वारा जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष को 2 दिन के अंदर अपने अधीनस्थ कर्मियों के साथ मिलकर थाने पर वॉलीबॉल ग्राउंड को तैयार कराने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के अलावा जो भी पुलिसकर्मी थाने पर उपस्थित हो वो सुबह शाम कम से कम एक-एक घंटे खेल अवश्य खेलें, इससे सम्बन्धित समस्त जरूरी सामान पुलिस लाइन से उपलब्ध कराये जाएंगे। पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में खेल बहुत ही महत्वपूर्ण है। इससे शरीर का स्टैमिना भी बढ़ाता है। खेल आपमें जीतने की ललक बढ़ाता है तो वहीं हार को स्वीकारना भी सिखाता है। मानसिक तौर पर खेल आपका मूड सुधारने, एकाग्रता, आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाने का काम करता है और मानसिक तनाव को दूर करने का एक अच्छा साधन होता है। खेलने से आपको तनाव के साथ-साथ कई बीमारियों से मुक्ति भी मिलती है और एक दूसरे से तालमेल/आपसी सामंजस्य बढ़ता है।



वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के साथ ही साथ पुलिसबल पर काम का दबाव काफी ज्यादा है, फ्रंटलाइन वेरियर्स के रूप में कार्य कर रहे पुलिसकर्मी भी अपने आपको इन सबमें संतुलित रख सके इसके लिए प्रत्येक थानों पर बालीबाल/बैटमिंटन ग्राउंड तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं और सभी थानों को इनसे सम्बन्धित किट (बालीबाल, नेट, सटल काॅक, रैकेट आदि) उपलब्ध कराया जा रहा.



जनपद के समस्त पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करने/कराने सहित स्वयं को सुरक्षित रखते हुए  कर्तव्य निर्वहन हेतु निर्देशित किया गया है।पुलिस कर्मियों के किसी भी समस्या पर उचित परामर्श/सहायता सहित उनके व उनके परिवारजनों के स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं का समाधान व चिकित्सिकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु हेल्प लाइन नम्बर प्रारम्भ किया गया साथ ही अन्य सुविधाओं व संसाधनों की व्यवस्था भी जल्द से जल्द करने के प्रयास जारी हैं.
अन्य राज्य पुलिस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख