Tuesday, 20 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जानिए- किन-किन 6 राशियों के लिए ये ग्रहण शुभ नहीं

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 19, 2020, 17:39 pm IST
Keywords: Surya Grahan 2020   नकारात्मक    वृषभ राशि   मिथुन राशि   कर्क राशि   कुम्भ राशि  
फ़ॉन्ट साइज :
जानिए- किन-किन 6 राशियों के लिए ये ग्रहण शुभ नहीं

यह सूर्य ग्रहण इस साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण है जो कि 21 जून को लगेगा. यह ग्रहण उस दिन लग रहा है जो पूरे वर्ष के दिनों में सबसे बड़ा दिन है और इस दिन रात सबसे छोटी होती है. इस दिन सूर्य कर्क रेखा के ठीक ऊपर होता है. ऐसी ही अन्य घटनाओं के चलते यह सूर्य ग्रहण और भी खास बन गया है.  इन विशेष परिस्थितयों के कारण इस सूर्य ग्रहण का महत्त्व भी विशेष हो गया है. ऐसे में इसके प्रभाव भी विभिन्न राशियों पर अलग-अलग तरह से पड़ते हैं.


वे 6 राशियां जिन पर इनका प्रभाव रहेगा अशुभ


यहां पर किन-किन 6 राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव शुभ नहीं होंगें. यहाँ पर इसकी चर्चा की जा रही है. जिन राशियों के लिए ये सूर्य ग्रहण अशुभकारी है उन्हें इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इससे जातक अमंगलकारी घटनाओं से बच सकते हैं. आइये जानें किन राशियों पर इसका कैसा असर पड़ेगा?


वृषभ राशि-  सूर्य ग्रहण इस राशि के द्वितीय भाव में होने जा रहा है. यह भाव धन और परिवार का भाव माना जाता है. इस ग्रहण के प्रभाव से जातकों पर खर्च बढेगा. इस लिए उन्हें खर्च पर लगाम लगानी चाहिए. परिवार में भी फिजूल खर्ची पर रोक लगाना पड़ेगा क्योंकि इस ग्रहण के प्रभाव से परिवार के खर्च में बढ़ोत्तरी होगी. इस राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण आर्थिक तौर पर और नौकरी के क्षेत्र में परेशानी पैदा कर सकता है. इस राशि के जातकों को आँख की परेशानी हो सकती है.


मिथुन राशि – मिथुन राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभकारी नहीं है. दरअसल यह ग्रहण मिथुन राशि में लगा रहा है जिसके कारण इसका प्रभाव इन राशियों पर अमंगलकारी होगा. इन जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ेगी. फेफड़ों से संबंधित रोग हो सकता है. इस लिए इन्हें अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए और उनके बताये नियमों का पालन करना चाहिए. आर्थिक स्तर पर भी इस राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं होगा.   


कर्क राशियह सूर्य ग्रहण आपकी राशि के 12वें भाव में लगेगा. 12वां भाव आर्थिक नुकसान को दर्शाता है. इस राशि के जातकों को किसी जमीन, वाहन या भवन पर पैसा लगाने से बचना चाहिए. इस समय इनके द्वारा किया गया निवेश फलदायी नहीं होगा. इन्हें अपने सेहत पर भी ध्यान रखना होगा.  पैसों के मामलों में आपको खासा नुकसान हो सकता है.


वृश्चिकसूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि के 8वें भाव में लग रहा है. जो कि इस राशि के जातकों के सेहत और पैसों के लिए खतरे की घंटी बजा रहा है. इस लिए आपको पैसों और परिवार से जुड़ें मामलों में काफी सावधानी पूर्वक निर्णय लेने की जरुरत है. इन जातकों को संक्रमण की बीमारी, साँस से संबंधित बीमारी हो सकती है. इस वक्त पैसों के निवेश से बचना चाहिए.


धनु राशि- यह ग्रहण आपके 7वें भाव में लगाने जा रहा है. जिसके कारण आपका अपने उच्चाधिकारियों से विवाद बढ़ सकता है. अधिक जिम्मेदारियां उठानी पड़ा सकती है. आपका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है. फिर भी पिछले सूर्य ग्रहण की तुलना में इस बार कम नुकशान हो सकता है.    


कुम्भ राशि- सूर्य ग्रहण कुम्भ राशि के 5वें भाव में लग रहा है जो इस राशि के लोगों केलिए  मानसिक तनाव लेकर आ रहा है. इस लिए इन्हें ध्यान का सहारा लेना चाहिए. इस राशि के जातकों को किसी रिलेशनशिप में पड़ने से बचना चाहिए. यदि पहले चला आ रहा है तो वह तनाव दे सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. पैसों के मामले में इस वक्त कोई खास लाभ नहीं मिलने वाला है.    

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack