फेसबुक पोस्ट के रिएक्शन में ऐसी इमोजी बना दी,युवक कर दिया मर्डर

जनता जनार्दन संवाददाता , May 07, 2023, 9:51 am IST
Keywords: Murder For Facebook Post   सोशल मीडिया   फेसबुक   अमेरिका   News   UP   गहमागहमी   
फ़ॉन्ट साइज :
फेसबुक पोस्ट के रिएक्शन में ऐसी इमोजी बना दी,युवक कर दिया मर्डर

सोशल मीडिया पर कई बार लोग अपनी-अपनी बात को लेकर बुरी तरह भिड़ जाते हैं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि किसी फेसबुक पोस्ट के लिए दो बंदे इस तरह भिड़ जाएं कि बात मर्डर तक पहुंच जाए तो यह बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला होगा. एक ऐसी ही घटना सामने आई है जब हाल ही में एक शख्स ने एक दूसरे शख्स की पोस्ट पर एक इमोजी बना दी और इसी के चलते उसका मर्डर हो गया.

दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना अमेरिका के मिसौरी की है. यहां एक शख्स ने कुछ फेसबुक पर लिखा था, इसके बाद दूसरे शख्स ने इस पोस्ट पर हंसने वाली इमोजी बना दी. इस इमोजी से दूसरा शख्स काफी चिढ़ गया और उसने इमोजी बनाने वाले शख्स से बातचीत शुरू की. यह बातचीत गहमागहमी में तब्दील हो गई.

देखते ही देखते दोनों ने एक दूसरे को धमकी दे डाली और किसी पार्क में मिलने के लिए कहा. दोनों नियत समय पर वहां उस पार्क में पहुंच भी गए. इस दौरान झगड़ा इतना बढ़ गया कि पोस्ट करने वाले शख्स ने इमोजी बनाने वाले शख्स को गोली मार दी और उसकी वहीं मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस पहुंची तब जांच शुरू हुई. आरोप के साथ एक और शख्स वहां पहुंचा हुआ था. 

पुलिस ने बताया कि इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच में पाया गया कि उसकी इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी गई क्योंकि उसने हंसते हुए इमोजी के साथ फेसबुक पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी थी. यह फेसबुक पोस्ट आरोपी ने लिखी थी. उसे इमोजी वाली प्रतिक्रिया पसंद नहीं आई और उसने अपना गुस्सा निकाल दिया. इसके बाद बातचीत बढ़ गई. फिलहाल इस मामले में और भी जांच की जा रही है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल