Coronavirus Update India: संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हुई

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 17, 2020, 19:03 pm IST
Keywords: Corona Virus Update   China Corona Virus   Death   International   india corona.delhi corona virus   Positive Case India  
फ़ॉन्ट साइज :
Coronavirus Update India: संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हुई

दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 137 लोगों में COVID-19 का संक्रमण पाया गया है. इसमें 24 विदेशी नागरिक शामिल हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र के हैं, जहां 36 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं.

केरल में 24, उत्तर प्रदेश में 14 और कर्नाटक में 11 मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से आठ लोग संक्रमित हैं. कोरोना वायरस की वजह से कर्नाटक, दिल्ली, और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हुई है. वहीं 14 लोग इस बीमारी से उबरे हैं और अस्पताल ने डिस्चार्ज कर दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते दायरे पर नियंत्रण के लिए सरकार ने तमाम एहतियाती कदम उठाए हैं. स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, शॉपिंग मॉल और पार्क बंद कर दिए गए हैं. ज्यादातर धार्मिक स्थानों पर भी भीड़ इकट्ठा न हों इसके लिए कई कदम उठाए गए हैं. महाराष्ट्र में अगले सात दिनों तक सरकारी दफ्तर बंद रखने का फैसला लिया गया है हालांकि इमरजेंसी सेवा चालू रहेंगी.

पंजाब सरकार ने आज शॉपिंग मॉल, किसान मंडियां और म्यूजियम बंद करने का एलान किया. धार्मिक डेरों को अपने आयोजन और कार्यक्रम स्थगित करने को कहा गया. यही नहीं मेरिज पैलेस के संचालकों को यह हिदायत दी गई है कि पार्टियों में 50 से ज़्यादा लोग जमा ना हों.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack