Sunday, 20 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सीजफायर तोड़ पाकिस्तान की फायरिंग जारी

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 29, 2016, 12:45 pm IST
Keywords: BSF   Loc   Pakistan   Firing   बीएसएफ   नियंत्रण रेखा   पाकिस्तान   फायरिंग  
फ़ॉन्ट साइज :
सीजफायर तोड़ पाकिस्तान की फायरिंग जारी नई दिल्ली: पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान अब तक 53 बार सीजफायर तोड़ चुका है. जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा, तंगधार, अखनूर और मेंढर में सबसे ज्यादा गोलाबारी हुई है.

    पिछले 24 घंटे में 70 भारतीय चौकियों पर फायरिंग की गयी है. बीएसएफ के मुताबिक भारत की जवाबी कार्रवाई में अब तक 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे जा चुके हैं.
    माछिल सेक्टर में सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहे सेना के गश्ती दल पर शुक्रवार शाम आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें सेना के दो जवान मंजीत और नितिन सुभाष शहीद हो गए. आतंकियों ने शहीद जवान मनजीत के शव के साथ बर्बरता की.
    माछिल में शहीद जवान के साथ बर्बरता के बाद पाकिस्तान ने भारतीय सेना की 12 चौकियों पर अंधाधुंध फायरिंग की. सेना की तरफ से इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया गया.
    भारतीय सेना के मुताबिक, हमले के वक्त पाकिस्तानी सेना आतंकियों को कवर फायरिंग दे रही थी. इसी फायरिंग का फायदा उठाकर आतंकी शहीद मनजीत के शव तक पहुंचने में कामयाब हो गए. शहीद जवान मनजीत हरियाणा के कुरूक्षेत्र का रहने वाले थे.
    सेना ने भारतीय जवान के साथ हुई इस बर्बरता की पूरी जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दे दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक भी इसकी पूरी रिपोर्ट पहुंच गई है.
    गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से बीएसएफ को इस बात की पूरी छूट दी गई है कि पाकिस्तान की किसी भी नापाक हरकत का पूरी मजबूती से जवाब दिया जाए.
     सीमा से सटे गांवों और चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होती रही. कई गांवों को फायरिंग से भारी नुकसान हुआ है. डर की वजह से लोग वहां से भाग रहे हैं. अगले 3 से 4 दिनों के लिये एलओसी और आईबी पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.
    पिछले तीन दिन में सीमा पर देश के चार मंजीत सिंह, नितिन सुभाष, सुशील कुमार, जीतेंद्र सिंह और संदीप रावत शहीद हुए हैं.
    वहीं उत्तराखंड में देहरादून के रहने वाले शहीद संदीप रावत का शव आज उनके घर ले जाया गया. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शहीद संदीप के घर पहुंचे.
    भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की घटना पर सेना ने कहा है कि इसका बदला लिया जाएगा.

अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack