Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, जॉली एलएलबी बेस्ट फिल्म

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, जॉली एलएलबी बेस्ट फिल्म नई दिल्‍ली: 61वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का बुधवार को ऐलान हो गया, जिसमें बेस्ट हिंदी फिल्म के अवार्ड से `जॉली एलएलबी` को नवाजा गया है। 'गुलाब गैंग' को सामाजिक मुद्दों के लिए बेस्‍ट फिल्‍म का नेशनल अवॉर्ड मिला है। सौरभ शुक्‍ला को बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍टर का अवॉर्ड तथा गणेश आचार्य को भाग मिल्‍खा भाग में बेस्‍ट कोरियोग्राफी के लिए अवॉर्ड दिया गया। वहीं, बेस्‍ट फीचर फिल्‍म की कैटेगरी में यह अवार्ड शिप ऑफ थेसीज को मिला है।

इसके अलावा, बेस्ट एक्टर का अवार्ड फिल्म शाहिद के लिए राजकुमार राव को दिया गया है। बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड फिल्म शाहिद के डायरेक्टर हंसल मेहता को दिया गया है। बेस्ट डिजाइन का पुरस्कार मिस लवली को मिला। बेस्ट इफेक्ट्स का अवॉर्ड हाल में रिलीज हुई फिल्म जल को दिया गया है। बेस्ट कोरियोग्राफी के अवार्ड से फिल्म `भाग मिल्खा भाग` को नवाज़ा गया है। बेस्ट नॉन फीचर फिल्म अवॉर्ड रंगभूमि को दिया गया।

फिल्म चिड़िया उड़ के लिए प्रांजल दुआ को भी बेस्ट डाइरेक्टर चुना गया है। बेस्ट डायलॉग्स मराठी फिल्म अस्तु के माने गए। सामाजिक मुद्दों के लिए माधुरी दीक्षित की फिल्म गुलाब गैंग को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया। यह फिल्‍म एक महिला संगठन `गुलाबी गैंग` की कहानी पर बनी थी। संगीत में फीमेल प्लेबैक सिंगर मराठी फिल्म कोडा कोडा की गायिका बेला शिंदे ने जीता है। जॉन अब्राहम की फिल्म मद्रास कैफे ने बेस्ट साउंड डिजाइन का अवॉर्ड जीता है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल