Thursday, 21 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुंबई लोकल की भीड़ ने रहाने को बनाया टिकाऊ

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 20, 2012, 17:03 pm IST
Keywords: Mumbai local   Indian Premier League 5   Anjiky Rhane   T-20   CST   Donbiwali   मुंबई लोकल   इंडियन प्रीमियर लीग-5   अंजिक्य रहाने   टी-20   सीएसटी   डोंबीवाली  
फ़ॉन्ट साइज :
मुंबई लोकल की भीड़ ने रहाने को बनाया टिकाऊ मुंबई: मुंबई लोकल का सफर किसी भी मुंबईकर के लिए बुरे सपने की तरह है। ऐसे में अगर एक बड़ी क्रिकेट किट के साथ ये सफर करना पड़े तो सोचिए क्या असर होगा। दूसरों का पता नहीं लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सीजन के स्टार बनकर उभर रहे अंजिक्य रहाने पर इसका असर धमाकेदार रहा। रहाने ने खुद ये खुलासा किया है कि मुंबई लोकल में सीएसटी से डोंबीवाली तक के उनके डरा देने वाले सफर ने उन्हें कामयाबी को लेकर दृढ़ और समर्पित बना दिया।

रहाने ने कहा कि मुंबई लोकल में सफर करना आसान नहीं है। क्रिकेट किटबैग के साथ ये और ज्यादा मुश्किल हो जाता है। मुझे रोज दिन में करीब चार घंटे सफर करना पड़ता था, ऐसे में अगर आप जल्दी आउट हो जाते हैं तो और ज्यादा दुख पहुंचाता था। मुझे बहुत दुख होता था कि इतनी दूर से खेलने आने के बावजूद मैं ज्यादा नहीं टिक पाया।

मिड डे को दिए इंटरव्यू में रहाने ने कहा कि इन सबने मुझे भावी चुनौतियों के लिए और निष्ठावान और मानसिक रूप से मजबूत बनाया। मैं नेट पर कड़ी प्रैक्टिस करता था ताकि ये गलतियां दोबारा न दोहराऊं।

भारत के लिए 11 वनडे और दो टी-20 खेलने वाले रहाने इस बात पर मजबूती के साथ भरोसा करते हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि डोंबीवाली में क्रिकेट के लिए अच्छा ढांचा नहीं था लेकिन अगर आप अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो उसे आसानी से पाया जा सकता है।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack