तेलंगाना रैली में अमित शाह की दो टूक

जनता जनार्दन संवाददाता , May 09, 2024, 18:48 pm IST
Keywords: Amit Shah    Files    Lok Sabha Poll Nomination    Gandhinagar seat    Gandhinagar   शाह का कांग्रेस पर अटैक   गृह मंत्री अमित शाह   
फ़ॉन्ट साइज :
तेलंगाना रैली में अमित शाह की दो टूक तेलंगाना की रैली में आज गृह मंत्री अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी हैं. ये चुनाव ‘जिहाद’ के लिए वोट के खिलाफ विकास के लिए वोट को लेकर हैं. ये चुनाव परिवार के कल्याण के विरुद्ध देश की जनता के कल्याण का चुनाव है. 

गृह मंत्री ने आगे कहा कि ये चुनाव मोदी की ‘भारतीय गारंटी’ और राहुल गांधी की ‘चीनी गारंटी’ के बीच हैं. उन्होंने आगे ओवैसी की पार्टी AIMIM पर भी निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम ‘तुष्टीकरण की तिकड़ी’ हैं, ये राम नवमी जुलूस भी नहीं निकालने देते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम तेलंगाना को शरिया और कुरान पर चलाना चाहते हैं. 

उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा है कि दलित और आदिवासियों को हमने आरक्षण दिया, OBC आरक्षण हमने दिया, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अल्पसंख्यक आरक्षण भी हमने दिया. किसी का अधिकार छीनकर किसी और को नहीं दिया है. SC-ST आरक्षण हमने लागू किया भाजपा ने नहीं. तो हमने जो आरक्षण दिया है उसे हम क्यों हटाएंगे? भाजपा लोगों को भटकाने की कोशिश कर रही है. उनके पास वोट लेने के लिए अपनी कोई कामयाबी नहीं है. 10 साल में उनकी सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है.

गृह मंत्री अपनी रैलियों में कांग्रेस पर हमलावर हैं. महाराष्ट्र की रैली में उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. शाह ने कहा, 'अगर कोई भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा दे रहा है, तो वह राहुल बाबा और उनकी कांग्रेस पार्टी है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करते हैं, राहुल बाबा सवाल उठाते हैं. जब पीएम मोदी आतंकवादियों को मारते हैं, तो राहुल बाबा सवाल उठाते हैं. जब पीएम मोदी सीएए लाते हैं, तो राहुल बाबा कहते हैं कि हम सीएए को खत्म कर देंगे.' कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर गृहमंत्री ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी और गठबंधन ने दशकों तक राम मंदिर के निर्माण को रोक दिया.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल