टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने

जनता जनार्दन संवाददाता , May 05, 2024, 18:31 pm IST
Keywords: Pakistan Eager   Pakistan Cricket   PCB चेयरमैन   टी20 वर्ल्ड कप   पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड   टूर्नामेंट  
फ़ॉन्ट साइज :
टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने अजीबोगरीब फैसलों को लेकर मशहूर है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में जून के महीने में होना है. इसके लिए शुरुआती टीम चुनने की अंतिम तारीख 1 मई थी, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक अपनी टीम नहीं चुनी है. उसने तय किया है कि टीम में बदलाव करने की अंतिम तारीख 25 जून से पहले वह ऐसा करेगी. फिलहाल इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है. उन्हीं में 15 खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट होंगे.

यह अजीब बात है कि अब तक टूर्नामेंट के लिए टीम नहीं चुनी गई है, लेकिन ईनाम की घोषणा कर दी गई है. पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी दिन में सपने देखने लगे हैं. वह सपना देख रहा है कि उनकी टीम इस बार चैंपियन बनेगी. उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम चैंपियन बनती है तो हर खिलाड़ी के नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

नकवी ने ऐलान किया है कि अगर टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतती है तो हर खिलाड़ी को पाकिस्तानी करेंसी में करीब दो करोड़ 75 लाख रुपये दिए जाएंगे. भारतीय रुपए में यह करीब 85 लाख रुपये होता है. उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से करीब दो घंटे तक की मुलाकात के बाद इस बात का ऐलान किया. नकवी ने यह भी कहा कि ट्रॉफी उठाने की तुलना में पुरस्कार राशि का कोई महत्व नहीं है. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम पाकिस्तान का झंडा फहराएगी.

पीसीबी प्रमुख ने खिलाड़ियों को बिना किसी दबाव के खेलने और जोरदार प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा, "जीत आपकी होगी और हार मेरी होगी. किसी की परवाह मत करो. केवल पाकिस्तान के लिए खेलें. मैदान पर टीम वर्क का प्रदर्शन करें और ऊपरवाले ने चाहा तो जीत आपकी होगी.'' नकवी ने आगे कहा कि सभी खिलाड़ी एकजुट हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा, "देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं. आपको उन्हें पूरा करना होगा.


वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल