भारत की जीत नहीं पची तो पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ICC पर लगाए गंभीर आरोप

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 03, 2023, 18:45 pm IST
Keywords: Pakistan in ODI World Cup   भारतीय क्रिकेट टीम   आईसीसी   पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा  
फ़ॉन्ट साइज :
भारत की जीत नहीं पची तो पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ICC पर लगाए गंभीर आरोप भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक इस आईसीसी टूर्नामेंट में एक मैच भी नहीं हारा है और लगातार 7 मैच जीत लिए. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों को शायद ये पच नहीं पा रहा है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. हालांकि भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने मजे-मजे में ही उनकी बोलती बंद कर दी.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने आईसीसी पर आरोप लगाया है कि अन्य टीमों की तुलना में ज्यादा सीम और स्विंग पाने में वो भारतीय गेंदबाजों की मदद कर रहा है. रजा ने कहा कि इसके लिए विश्व कप-2023 में भारतीय गेंदबाजों को आईसीसी अलग गेंद देता है. उन्होंने ये कमेंट श्रीलंका के महज 55 रन पर ऑलआउट होने के बाद किया. भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 357 रन बनाने के बाद श्रीलंका को 55 रन पर ढेर कर दिया. इस तरह भारत ने रनों के लिहाज से विश्व कप इतिहास में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

हसन रजा यहां नहीं रुके. उन्होंने गेंदों की जांच की मांग की और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और थर्ड अंपायर को दोषी ठहराने की कोशिश की. एक शो में हसन ने कहा, 'भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा सीम और स्विंग मिल रही है, लेकिन जब वे भारतीय बल्लेबाज सामने होते हैं तो अन्य टीमों के साथ ऐसा नहीं होता है. आईसीसी टीम इंडिया को गेंदबाजी के लिए उतरने पर अलग-अलग गेंद दे रहा है. यहां तक कि बीसीसीआई और थर्ड अंपायर भी इसमें शामिल लगता है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इन बेबुनियादी आरोपों पर प्रतिक्रिया दी. चोपड़ा ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'क्या ये एक गंभीर क्रिकेट शो है? यदि नहीं, तो कृपया कहीं अंग्रेजी में 'व्यंग्य' या 'कॉमेडी' का उल्लेख करें. मेरा मतलब है. हो सकता है कि ये पहले से ही उर्दू में लिखा हो लेकिन दुर्भाग्य से मैं इसे पढ़ या समझ नहीं सकता.

बता दें कि भारत ने लगातार सातवां मैच जीतकर विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. टीम इंडिया ने वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल (92), विराट कोहली (88) और श्रेयस अय्यर (82) की पारियों की मदद से 357 रन बनाए. फिर मोहम्मद शमी (5 विकेट) और मोहम्मद सिराज (3 विकेट) ने लंकाई बैटिंग लाइन-अप को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया.
अन्य वर्ल्ड कप लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल