2 साल बाद लौटा मृत कोरोना मरीज, हो चुका था अंतिम संस्कार भी

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 15, 2023, 22:04 pm IST
Keywords: Madhya Pradesh News   Corona News   कोरोना   वायरल   मध्यप्रदेश  
फ़ॉन्ट साइज :
2 साल बाद लौटा मृत कोरोना मरीज, हो चुका था अंतिम संस्कार भी कोरोना महामारी के चलते लाखों लोग काल के गाल में समा गए. महामारी की पहली और दूसरी लहर में वायरल ने भारी तबाही मचाई थी. इस दौरान अव्यवस्था इतनी फैल गई थी कि लोगों के शव बदलने के केस भी सामने आए थे. सारी स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई थी. अब मध्यप्रदेश के धार से कोरोना से जुड़ा दंग कर देने वाला मामला सामने आया है. 

मध्यप्रदेश के धार में रहने वाले कमलेश को कोरोना की दूसरी लहर में मृत घोषित कर दिया गया था. कमलेश दो साल बाद वापस लौट आया है. कमलेश की खबर ने सभी को दंग कर दिया है. परिवार वालों ने भी कमलेश की पहचान कर ली है. आइये आपको बताते हैं आखिरकार कमलेश दो साल तक कहां था और किस हालत में था.

साल 2021 में कोरोना की दूसरी लहर जब आई तो केस बढ़ते ही चले गए. इसी दौरान 30 साल के कमलेश भी कोरोना से संक्रमित हुए थे. तब अस्पताल ने कमलेश को मृत घोषित कर दिया था. तत्काली एडवाइजरी के कारण कमलेश का शव परिजनों को नहीं सौंपा गया था. कोरोना नियमों के तहत प्रशासन ने कमलेश के मौत के बाद अंतिम संस्कार की खबर परिवार वालों को दी थी. 

दो साल बाद जब कमलेश घर लौटा तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं. कमेश का बुरा हाल था और वह अब भी सदमे में है. कमलेश ने बताया कि उसे एक गिरोह ने अहमदाबाद में बंधक बना लिया था. उसे हर दिन नशे का इंजेक्शन दिया जाता था. कमलेश की खबर मिलते ही प्रशासन भी एक्टिव हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल