Google से निकाले गए कर्मचारी ने लिखा भावुक करने वाला पोस्ट

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 09, 2023, 20:04 pm IST
Keywords: Google Ex Employee Viral Post   Google    Google Job   गूगल  
फ़ॉन्ट साइज :
Google से निकाले गए कर्मचारी ने लिखा भावुक करने वाला पोस्ट

छंटनी के इस दौर में दिग्गज कंपनी गूगल ने भी हाल में अपने 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला. इसमें कई ऐसे भी हैं जो कई वर्षों से कंपनी के साथ जुड़े हुए थे. जोएल लेइच नाम के एक शख्स भी उन्हीं में से एक हैं. वह पिछले 16 साल से गूगल में काम कर रहे थे. कंपनी से निकाले जाने का दर्द उन्होंने लिंक्डइन पर साझा किया है. उनका पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. अपने पोस्ट में उन्होंने जो लिखा है उससे तमाम यूजर्स हैरान हैं. 

कर्मचारी ने पोस्ट में क्या लिखा?

जोएल ने अपनी पोस्ट में लिखा, दो हफ्ते पहले मेरी पूरी टीम गूगल लेऑफ से प्रभावित हुई. ये मेरे लिए एक बड़ा झटका था और मैं अब हैरान हूं कि गूगल ने क्यों एक झटके में कई अनुभवी, स्मार्ट, टैलेंटेड कर्मचारियों को बाहर कर दिया. उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने साल जनवरी, 2005 में एक इंटर्न के तौर पर गूगल को ज्वाइन किया था. इसके बाद 16 साल 7 महीने फुल कैपैसिटी से कंपनी के लिए काम किया. ये उनकी पहली कंपनी थी, जिसे एक कर्मचारी के  रूप में उन्होंने ज्वाइन किया था. उन्होंने बताया कि गूगल अब भी एक बेहद शानदार कंपनी है, जहां बहुत ही बेहतरीन और प्रतिभाशाली लोग हैं. 

जोएल ने गूगल का शुक्रिया भी अदा किया. उन्होंने लिखा कि थैंक यू, मुझे इंटर्न के तौर पर रखने का रिस्क लेने के लिए. इतने साल यहां काम करना मेरे लिए गर्व की बात है. यहां से जाने के बाद मैं सबसे ज्यादा अपने साथियों को बहुत मिस करूंगा, जिनके साथ एक मजबूत रिश्ता बन गया. उन्होंने गूगल में काम करने वाले लोगों को सलाह दी कि वे अच्छे से काम करें और इस बात का ख्याल रखें कि आपके यूजर के लिए बेहतर है. साथ ही जोएल ने कर्मचारियों को अपने यूजर और गूगल के बीच अच्छा रिश्ता बनाए रखने का सुझाव दिया. उन्होंने लिखा कि गूगल ने अपना एक डेडिकेटेड कर्मचारी खो दिया. जोएल के इस पोस्ट को हजारों लाइक्स मिल चुके हैं. लोग उनके पोस्ट पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं. 

अन्य आधी दुनिया लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल